Advertisement
10 April 2018

CWG 2018: शूटर हीना ने भारत को दिलाया 11वां गोल्ड मेडल

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं। शूटर हीना ने 11वां गोल्ड मेडल जीतते हुए भारत की झोली में एक और स्वर्ण डाल दिया है। पांचवें दिन तक भारत ने कुल 19 मेडल जीत लिए। पांचवें दिन तक भारत के खाते में 10 गोल्ड, चार सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल अा गए थ्‍ाे।

छठे दिन का पहला गोल्ड मेडल

महिलाओं के 25 मी. पिस्टल फाइनल में हीना सिद्धू ने 38 अंक जुटाकर गोल्ड झटक ‌लिया और भारत को छठे दिन का पहला मेडल दिलाया। अनु सिंह 15 अंक के साथ छठे स्थान पर रहीं। इसके साथ ही, हीना सिद्धू ने इस स्पर्धा का कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की शूटर रही।

Advertisement

इससे पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मलेशिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ने मेलिया को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्‍की की है। भारत के लिए गोल्‍ड कोस्‍ट अभी तक काफी बेहतरीन रहा है। भारत ने आज मिले गोल्‍ड को मिलाकर अब तक 11 स्‍वर्ण के साथ 20 पदक अपने नाम कर लिए हैं।

हीना ने इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल में भी रजत पदक जीता था जिसमें मनु भाकर को स्वर्ण पदक मिला था । महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल में किसी बड़े टूर्नामेंट में हीना का यह पहला स्वर्ण है। हीना के पति और भारतीय निशानेबाजी टीम के मैनेजर रौनक पंडित उसके साथ खड़े थे। हीना से जब पूछा गया कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कैसे कर पाती है तो उसने अपने पति की ओर रूख किया। 

पंडित ने कहा,‘आप भले ही ओलंपिक खेलें या प्रादेशिक चैम्पियनशिप, प्रक्रिया समान रहती है। यदि कोई खिलाड़ी उसका पालन करता है तो नतीजे खुद ब खुद आते हैं।’ 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shooter Heena Sidhu, wins gold, women's 25m pistol event, CWG 2018
OUTLOOK 10 April, 2018
Advertisement