Advertisement
07 February 2020

कोरोना वायरस का प्रकोप, भारतीय महिला हॉकी टीम को करना पड़ा चीन का दौरा रद्द

कोरोना वायरस के कारण भारतीय महिला हॉकी टीम को अपना चीन दौरा रद्द करना पड़ा है। अब हॉकी इंडिया के सामने ओलिंपिक की तैयारी के लिए वैकल्पिक दौरे के आयोजन की कठिन चुनौती है। भारतीय टीम को 14 से 25 मार्च तक चीन दौरे पर जाना था लेकिन इस बीमारी के कारण दौरा रद्द करना पड़ा।

किसी दूसरी टीम से खेलने की करनी होगी व्यवस्था

भारतीय कप्तान रानी ने कहा, हमें चीन जाना था, लेकिन वायरस के कारण दौरा रद्द हो गया। कई दूसरी टीमें भी उपलब्ध नहीं है क्योंकि वे प्रो हॉकी लीग खेल रही हैं। उन्होंने कहा कि हॉकी इंडिया और हमारे कोच व्यवस्था कर रहे हैं। ओलिंपिक की तैयारी के लिए बड़ी टीमों से खेलना जरूरी है।

Advertisement

सीईओ ने बताया प्रयास जारी है

हॉकी इंडिया के सीईओ एलेना नॉर्मन ने कहा, हम अगले हफ्ते के अंत तक किसी प्रतिद्वंद्वी को फाइनल करने की उम्मीद कर रही है। हम कुछ महासंघों के साथ बातचीत कर रहे हैं। मैं इस समय और कुछ नहीं कह सकता, जब तक कि हमें उनसे निर्णायक जवाब नहीं मिलता। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम अगले सप्ताह के अंत तक किसी ना किसी प्रतिद्वंद्वी को फाइनल कर ही लेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर वतन वापसी की है।

636 लोगों की जा चुकी है जान

 उल्लेखनीय है कि इस वायरस के संक्रमण से चीन में जहां सैकड़ों लोगों की मौत हो गई तो अन्य देशों में भी इससे संक्रमित लोग पाए गए हैं। भारत इस पर कड़ी निगाह बनाए हुए है, जबकि भारतीय सरकार ने अपने 640 छात्रों को समय रहते चीन से स्पेशल विमान से स्वदेश वापसी कराई थी। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि चीन के कोरोनोवायरस महामारी में मरने वालों की संख्या 636 हो गई है, चीन में अबतक कुल 31,161 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले गुरुवार को एक दिन में 73 लोगों की मौत हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona virus, Indian, women's hockey, cancel, china, tour.
OUTLOOK 07 February, 2020
Advertisement