Advertisement
15 April 2016

मलेशिया को हराकर भारत अजलन शाह कप के फाइनल में

गूगल

 

भारत का सामना कल फाइनल में विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया से होगा जिसने आखिरी लीग मैच में कनाडा को 3-0 से हराकर अपना जीत का सिलसिला कायम रखा। आस्ट्रेलिया छह मैचों में 18 अंक लेकर शीर्ष पर रहा जबकि भारत के 12 और न्यूजीलैंड के 11 अंक रहे। आस्ट्रेलिया रिकार्ड आठ बार यह खिताब जीत चुका है और पिछले साल फाइनल में न्यूजीलैंड से हारा था जबकि भारत ने कांस्य पदक जीता था।

भारत के लिए एस.वी. सुनील (दूसरा मिनट), हरजीत सिंह (सातवां), रमनदीप सिंह (25वां और 39वां), दानिश मुज्तबा (27वां), तलविंदर सिंह (50वां) ने गोल किए जबकि मलेशिया के लिए एकमात्र गोल शाहरिल सबा (46वां) ने किया। भारतीय टीम आखिरी बार 2010 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी जब फाइनल में बारिश के कारण उसे और दक्षिण कोरिया को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।

Advertisement

न्यूजीलैंड की टीम अब कांस्य पदक के मैच में मेजबान मलेशिया से खेलेगी। मलेशिया अंकतालिका में चौथे स्थान पर रहा। मलेशिया को अंकतालिका में न्यूजीलैंड से आगे जाने के लिए भारत को सात गोल से हराना था लेकिन वे विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल में भारत से मिली हार का बदला चुकता नहीं कर सके। अजलन शाह कप में भारत के खिलाफ मलेशिया को पिछली बार जीत पिछले साल लीग मैच में मिली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: खेल, हॉकी, भारत, मलेशिया, अजलन शाह हॉकी, फाइनल, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड
OUTLOOK 15 April, 2016
Advertisement