Advertisement
22 October 2017

हॉकी: भारत ने मलेशिया को हराकर एशिया कप पर किया कब्जा

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत-मलेशिया के बीच फाइनल मुकाबला 22 अक्टूबर को भारत ने मलेशिया को फाइनल मुकाबले में हरा दिया है।  बांग्लादेश के ढाका में खेले गए इस मैच का स्कोर 2-1 रहा। भारत ने मलेशिया पर दो गोल किए जबकि मलेशिया भारत पर एक ही गोल कर पाया।

भारत ने तीसरी बार एशिया कप हॉकी का खिताब जीता है। इससे पहले 2003, 2007 में भारत एशिया कप चैंपियन बन चुका है। एशिया कप भारत के लिए इसलिए भी यादगार रहेगा, क्योंकि भारत इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा।

भारत के लिए 10वें मिनट में रमनदीप सिंह और 29 वें मिनट में ललित उपाध्‍याय ने गोल दागे। वहीं, मलेशिया की तरफ से एकमात्र गोल शाहरिल सबा ने किया. इससे पहले भारत ने सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से हराकर फाइनल में जगह पक्‍की की थी।

Advertisement

बता दें कि भारत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को ढाका में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से रौंदकर फाइनल में जगह बनाई थी।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में  छठे नंबर के भारत को कल के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए सिर्फ ड्रॉ की दरकार थी लेकिन टीम ने तीन मैदानी गोल और एक पेनल्टी कार्नर पर किए गोल की बदौलत शान से फाइनल में प्रवेश किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: india, malaysia, hockey, asia cup 2017
OUTLOOK 22 October, 2017
Advertisement