Advertisement
22 May 2019

भारत ने कोरिया को 2-1 से हराया, लगातार दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा

भारतीय महिला हाकी टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए बुधवार को कोरिया के जिनचियोन में खेले गए दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है।

भारतीय महिला टीम ने श्रृंखला के पहले मैच में भी कोरिया के खिलाफ इसी अंतर से जीत दर्ज की थी। पिछले मैच में युवा स्ट्राइकर लालरेम्सियामी ने 20वें और नवनीत कौर ने 40वें मिनट में गोल दागे। दक्षिण कोरिया के लिए शिन हेजेयोंग ने 48वें मिनट में गोल किया था। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

कप्तान रानी रामपाल ने किया भारत के लिए पहला गोल

Advertisement

दूसरे मैच में भारतीय टीम की ओर से कप्तान रानी रामपाल (37वें मिनट) और नवजोत कौर (50वें मिनट) ने गोल दागे जबकि इससे पहले कोरिया ने 19वें मिनट में ली स्युंगजू के मैदानी गोल की बदौलत बढ़त बनाई थी।  दोनों टीमों ने मैच की तेज शुरुआत की। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारत और कोरिया दोनों की गोलकीपरों ने विरोधी टीम को गोल नही करने दिया। दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में कोरिया ने स्युंगजू के गोल की बदौलत बढ़त बनाई।

कोरिया ने किया था पहला गोल

मेजबान टीम मध्यांतर तक 1-0 से आगे थी। दूसरे हाफ में भारत ने अच्छी शुरुआत की और 37वें मिनट में रानी के शानदार मैदानी गोल की बदौलत बराबरी हासिल की। भारत ने कोरिया पर दबाव बनाए रखा और 50वें मिनट में नवजोत के गोल की मदद से 2-1 की बढ़त बनाई जो निर्णायक साबित हुई।

एफआईएच महिला श्रृंखला से पहले टीम के आत्मविश्वास को मिलेगा बढ़ावा

भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने मैच के बाद कहा कि हमारा प्रदर्शन पहले मैच की तुलना में कहीं बेहतर था। आज के मैच में हमारा नियंत्रण काफी बेहतर था और स्तर भी अच्छा था और निरंतरता थी। मेरा मानना है कि हम और गोल कर सकते थे लेकिन टीम की ओर से जज्बा और प्रयास अच्छा था। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा किए गए समायोजन से मैं खुश हूं। जिनचियोन में पहुंचने के 24 घंटे के बाद हमने अपना पहला मैच खेला। यह अच्छा है कि हमने इस तीन मैचों की श्रृंखला में दो मैच जीते हैं। यहां के अच्छे नतीजे इस साल के आखिर में हिरोशिमा में होने वाली महत्वपूर्ण एफआईएच महिला श्रृंखला के फाइनल से पहले टीम के आत्मविश्वास को बढ़ाएंगे।

(एजेसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian, beat, Korea, 2-1, clinch, hockey series
OUTLOOK 22 May, 2019
Advertisement