Advertisement
17 October 2024

भारत की पूरी टीम 46 रन पर ऑल-आउट; 5 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता

विलियम ओ राउरकी की अगुवाई में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए स्पैल डालकर वर्षाबाधित पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहले सत्र में भारत के छह विकेट 34 रन पर निकाल दिये। नतीजन, पूरी भारतीय टीम मात्र 46 रनों पर ऑल-आउट हो गईं 5 भारतीय बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए।

बारिश रूकने के बाद खेल बहाल हुआ तो रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन कप्तान समेत भारत का कोई बल्लेबाज सहज नजर नहीं आया। रिषभ पंत ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए।

रोहित आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे जो 15 गेंद में दो रन बनाकर पवेलियन लौटे । टिम साउदी की सीम लेती गेंद पर वह चूके और गेंद सीधी स्टम्प पर जा लगी ।

Advertisement

मैट हेनरी ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को काफी परेशान किया। वहीं तीसरे नंबर पर उतरे विराट कोहली नौ गेंद खेलकर खाता भी नहीं खोल पाये ।

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने ओ राउरकी को गेंद सौंपी और उन्होंने तुरंत कोहली का कीमती विकेट लिया । कोहली ने उछाल लेती गेंद को खेलना चाहता लेकिन उसकी लैंग्थ पकड़ नहीं पाये और उनके दस्तानों से टकराकर गेंद लेग गली में ग्लेन फिलिप्स के हाथ में गई।

शुभमन गिल के चोटिल होने के कारण अंतिम एकादश में जगह पाने वाले सरफराज खान घरेलू क्रिकेट वाला फॉर्म दोहरा नहीं सके। वह तीसरी ही गेंद पर हेनरी को मिड आफ पर खेलने के प्रयास में डेवोन कोंवे को कैच दे बैठे ।

इस समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 10 रन था। इस बीच 10 . 27 से 11.05 के बीच बारिश के कारण खेल फिर रूक गया। खेल बहाल होने पर 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पंत ने पारी का पहला चौका लगाया। उन्हें सात के स्कोर पर ओ राउरकी की गेंद पर विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने जीवनदान दिया था।

जायसवाल (13) को ओ राउरकी ने ऐजाज पटेल के हाथों प्वाइंट पर लपकवाया । केएल राहुल (0) इसी गेंदबाज की गेंद पर टिम ब्लंडेल को कैच दे बैठे । रविंद्र जडेजा को हेनरी ने आउट किया। मैट हेनरी ने 5 विकेट लिए, इसी के साथ उनका टेस्ट करियर में 100 विकेट पूरा किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India New Zealand match, New Zealand india test series, India 46 all-out, World test championship
OUTLOOK 17 October, 2024
Advertisement