Advertisement
29 July 2024

पेरिस ओलंपिक में भारत के लक्ष्य सेन को बड़ा झटका, प्रतिद्वंदी के इस फैसले से रद्द हुई जीत

भारतीय शटलर लक्ष्य सेन को बड़ा झटका लगा है। स्टार खिलाड़ी की पुरुष एकल ग्रुप एल के शुरुआती मैच में केविन कॉर्डन पर जीत को नहीं गिना जाएगा क्योंकि ग्वाटेमाला के उनके प्रतिद्वंद्वी बाईं कोहनी की चोट के कारण पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गए हैं।

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने एक अपडेट में कहा, "ग्वाटेमाला के पुरुष एकल खिलाड़ी केविन कॉर्डन बाईं कोहनी की चोट के कारण पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता से हट गए हैं।"

आधिकारिक तौर पर कहा गया, "इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टी (कोर्ट 2, स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे, 29 जुलाई 2024) और बेल्जियम के जूलियन कैराग्गी (कोर्ट 3, 'नॉट बिफोर' स्थानीय समय 9.20 बजे, 31 जुलाई 2024) के खिलाफ उनके शेष ग्रुप एल मैच नहीं खेले जाएंगे। सत्रों में प्रत्येक संबंधित सत्र को पुनर्निर्धारित किया गया है।"

Advertisement

खेल के वैश्विक शासी निकाय ने कहा, "ग्रुप स्टेज प्ले के लिए बीडब्ल्यूएफ सामान्य प्रतिस्पर्धा नियमों के अनुसार, ग्रुप एल में कॉर्डन को शामिल करते हुए खेले गए या अभी तक खेले जाने वाले सभी मैचों के नतीजे अब हटाए गए माने जाते हैं।"

टोक्यो ओलंपिक सेमीफाइनलिस्ट कॉर्डन के हटने का मतलब है कि ग्रुप एल को अब तीन खिलाड़ियों का मामला माना जाएगा, जिसमें सेन के अलावा बेल्जियम के क्रिस्टी और कैरागी भी शामिल होंगे।

22 वर्षीय भारतीय समूह में एकमात्र खिलाड़ी होगा जिसने तीन मैच खेले हैं क्योंकि अन्य दो को नॉकआउट चरण में जगह बनाने के लिए दो मैचों में प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता होगी। सेन सोमवार को कैरागी से भिड़ेंगे और बुधवार को अपने अंतिम ग्रुप मैच में क्रिस्टी से भिड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian player, shuttler, lakshya sen, paris Olympic 2024
OUTLOOK 29 July, 2024
Advertisement