Advertisement
07 March 2024

केएल राहुल ने एनसीए में अभ्यास की तस्वीरें साझा की, आईपीएल से वापसी का दिया संकेत

भारत के अनुभवी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने लंदन में चोट संबंधी परामर्श लेने के बाद बुधवार को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपने प्रशिक्षण की तस्वीरें साझा कर आगामी आईपीएल में अपनी वापसी का संकेत दिया। आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करने वाले राहुल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘हाय’ कैप्शन के साथ अपने अभ्यास की तस्वीरें साझा कीं।

आईपीएल का अगला सत्र 22 मार्च से शुरू हो रहा है। लखनऊ की टीम 24 मार्च को जयपुर में दोपहर के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। राहुल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभाने के प्रबल दावेदार है।

इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में  हैदराबाद में खेले गये शुरुआती टेस्ट के बाद क्वाड्रिसेप्स टेंडन (जांघ की मांसपेशियों) की चोट की शिकायत की थी। हैदराबाद टेस्ट में 86 और 22 रन बनाने वाले राहुल ने अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की और शुरुआत में उन्हें विशापत्तनम में श्रृंखला के दूसरे मैच से बाहर किया गया।

Advertisement

वह इसके बाद दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर हो गये थे जबकि तीसरे से पांचवें टेस्ट की टीम में उनका नाम शामिल था लेकिन फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहने के कारण वह इस श्रृंखला के मैच नहीं खेल सके। पिछले साल आईपीएल के दौरान चोटिल होने के बाद उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: IPL 2024, Indian premier league, KL rahul, Lucknow super giants, India vs England, NCA
OUTLOOK 07 March, 2024
Advertisement