Advertisement
28 July 2024

पेरिस ओलंपिक: बॉक्सर प्रीति पवार ने वियतनाम की खिलाड़ी को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारतीय मुक्केबाज प्रीति पवार ने पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 54 किग्रा वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। प्रीति ने वियतनाम की वो थी किम अन्ह के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल करते हुए अपनी जगह प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

बता दें कि प्रीति अपने पहले ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता ने शनिवार रात को अपना पहला राउंड 5-0 के अंतर से जीतकर मुक्केबाजी क्षेत्र में भारत के लिए शुरुआत की।

हरियाणा की 20 वर्षीय खिलाड़ी, जो बीमारी के कारण खेलों से पहले कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती थी, पहले दौर में प्रभावहीन थी क्योंकि उसके वियतनामी प्रतिद्वंद्वी ने कार्यवाही तय की थी।

Advertisement

लेकिन भारतीय ने अगले दो राउंड में सुधार करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला किया और स्पष्ट वार किए।

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, "खुशी है कि हमने विजयी शुरुआत की! खेलों से पहले बीमार पड़ने के बावजूद, प्रीति न केवल ठीक हो गईं, बल्कि शानदार ढंग से लड़ीं और असाधारण साहस दिखाया।"

मंगलवार को राउंड-16 के मुकाबले में प्रीति का मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता कोलंबिया की मार्सेला येनी एरियास से होगा।

रविवार को दो बार की विश्व चैंपियन निखत ज़रीन 50 किग्रा राउंड 32 में जर्मनी की मैक्सी करीना क्लोएत्ज़र के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Paris Olympics, Vietnamese, boxer, preeti pawar, pre quarter final
OUTLOOK 28 July, 2024
Advertisement