Advertisement
19 October 2024

सरफराज खान का शानदार शतक, भारत की हुई दमदार वापसी

सरफराज खान के पहले नाबाद शतक और ऋषभ पंत की नाबाद 53 रन की तेज पारी से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को शुरुआती सत्र में भारत ने अपनी मजबूत वापसी जारी रखते हुए तीन विकेट पर 344 रन बना लिये।

सरफराज 154 गेंद में 16 चौके और तीन छक्के की मदद से 125 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। विकेटकीपिंग के दौरान घुटने में चोट लगने के कारण मैच के तीसरे दिन मैदान से बाहर रहे पंत ने वापसी करते हुए अब तक की 56 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए हैं।

इन दोनों ने दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखते हुए चौथे विकेट के लिए अब तक 113 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।

दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 231 रन से करने वाली भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड से महज 12 रन पीछे है।
Advertisement

अपना पांचवां टेस्ट खेल रहे सरफराज ने दिन की शुरुआत 70 रन की। दिन के पहले घंटे में जब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही थी तब उन्होंने लेट कट के शानदार इस्तेमाल से उनकी घार को कुंद किया। भारत ने इस दौरान शुरुआती एक घंटे में 63 रन जोडें।

सरफराज के शुरुआती 100 रन में से 40 थर्ड मैन और प्वाइंट के बीच से आये।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने जब गेंद स्पिनरों को थमाई तब मुंबई के इस बल्लेबाज ने स्वीप शॉट का शानदार इस्तेमाल कर आसानी से रन बटोरे।

उन्होंने टिम साउथी गेंद पर बैकफुट पंच की मदद से कवर क्षेत्र में चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया और फिर मैदान में दौड़ते हुए टेस्ट करियर के पहले शतक का जश्न मनाया।

दूसरे छोर से शुरुआती ओवर में संयमित रहे पंत को विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने रन आउट का मौका गंवाकर आसान जीवन दान दिया।

उन्होंने साउथी गेंद को दर्शकों के पास भेजने के बाद एजाज पटेल के एक ही ओवर में ओवर में गेंदबाज के ऊपर से दो छक्के लगाकर अपनी फिटनेस की चिंताओं को दूर किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sarfaraz khan, Sarfaraz khan century, India NZ match, Rohit Sharma, Virat Kohli
OUTLOOK 19 October, 2024
Advertisement