Advertisement
06 August 2024

पेरिस ओलंपिक: किशोर जेना जेवलिन थ्रो के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे

भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी और एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता किशोर जेना मंगलवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में पुरुषों के भाला फेंक क्वालिफिकेशन राउंड के ग्रुप ए में नौवें स्थान पर रहे और पदक दौर में आगे बढ़ने में असफल रहे।

किशोर का 80.73 मीटर का सर्वश्रेष्ठ प्रयास उन्हें नौवां स्थान ही दिला सका। ग्रुप ए से केवल चार प्रतियोगी पदक दौर तक पहुंचे। और ओलंपिक.कॉम के अनुसार, पदक के लिए अंतिम दौर में आगे बढ़ने के लिए, एथलीट को दोनों ग्रुप ए और बी में शीर्ष 12 सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में से एक में जगह बनानी होगी।

जेना का शुरुआती थ्रो 80.73 मीटर था और उन्होंने अपने आखिरी प्रयास में 80.21 मीटर तक पहुंचने से पहले अपने दूसरे प्रयास में फाउल कर दिया।

Advertisement

जर्मनी के जूलियन वेबर 87.76 मीटर के पहले दौर में थ्रो के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर रहे, जबकि पूर्व विश्व चैंपियन केन्या के जूलियस येगो (85.97 मीटर) और टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता चेक गणराज्य के जैकब वडलेज (85.63 मीटर) क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

फ़िनलैंड के टोनी केरेनन (85.27 मीटर) 84 मीटर के स्वचालित योग्यता अंक को पार करने वाले चौथे एथलीट थे। जेना ने पिछले साल अक्टूबर में एशियाई खेलों में 87.54 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक के साथ स्वचालित ओलंपिक कोटा हासिल किया था।

इसके बाद मंगलवार से पहले छह प्रतियोगिताओं में से सिर्फ एक में उन्होंने 80 मीटर का आंकड़ा पार किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India, Olympics, paris Olympics 2024, Javelin throw, kishore jena
OUTLOOK 06 August, 2024
Advertisement