Advertisement
04 August 2021

टोक्यो ओलंपिक: मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कांस्य पर जमाया कब्जा, पूरा देश दे रहा बधाई

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। हालांकि महिलाओं के वेल्टरवेट (64-69 किग्रा) सेमीफाइनल मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। लवलीना को तुर्की की बुसेनाज़ सुरमेनेली ने 0-5 से हराया।

लवलीना की इस कामयाबी पर पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के लिए मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को बधाई दी। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में लिखा, "आपका कांस्य पदक युवाओं खासकर युवा महिलाओं को चुनौतियों से लड़ने और अपने सपनों को सच में बदलने के लिए प्रेरित करेगा।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "अच्छी तरह से लड़ा लवलीना बोरगोहेन , बॉक्सिंग रिंग में उनकी सफलता कई भारतीयों को प्रेरित करती है। उनकी दृढ़ता और दृढ़ संकल्प सराहनीय है। कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

Advertisement


केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत की एक और बेटी ने शानदार प्रदर्शन किया, अब तक के तीनों मेडल भारत की बेटियों के नाम हैं। ये लवलीना बोरगोहेनक का पहला ओलंपिक था लेकिन उसके बावजूद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।

वहीं केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि लवलीना बोरगोहेन ने कांस्य पदक जीतकर देश को ओलंपिक पदक दिलाया है, ओलंपिक पदक जीतकर लाना ऐतिहासिक होता है। मैं लवलीना बोरगोहेन को बधाई देता हूं, देश में उनका गर्मजोशी से स्वागत करेंगे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: टोक्यो ओलंपिक, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन, कांस्य पदक, Tokyo Olympics, Boxer Lovlina Borgohain, won bronze
OUTLOOK 04 August, 2021
Advertisement