Advertisement
11 June 2019

वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए शिखर धवन, हफ्ते भर निगरानी में रहेंगे

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हुए टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं। मंगलवार देर शाम शिखर धवन की चोट पर फाइनल रिपोर्ट बाहर आ गई। इसमें उनके अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर सामने आया है। इस रिपोर्ट के बाद बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट ने निर्णय लिया है कि अगले एक सप्ताह तक शिखर धवन टीम के साथ चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे।

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए शिखर धवन को 2019 विश्व कप के बचे हुए हिस्से से बाहर हो सकते हैं। धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में आई सूजन के बाद आज उनका स्कैन कराया गया था।  बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि धवन को फ्रैक्चर हो गया है और पूरी तरह से ठीक होने में उन्हें तीन हफ्ते  का समय लग सकता है। विश्व कप, जो 30 मई से शुरू हुआ था, 14 जुलाई को समाप्त होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए थे चोटिल

Advertisement

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे। काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली। धवन चोट की वजह से फील्डिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की थी।

न्यूजीलैंड से है अगला मुकाबला

भारतीय टीम का अगला मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड के साथ है। हालांकि, टूर्नामेंट के शुरुआत में ही शिखर धवन के चोटिल होने से भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। अब नई सलामी जोड़ी आने वाले मैच में कितना दम दिखाती है, यह देखना होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shikhar Dhawan, World Cup campaign, Big blow, India
OUTLOOK 11 June, 2019
Advertisement