Advertisement
06 November 2019

चीन ओपन: साइना नेहवाल पहले राउंड से बाहर, पारुपल्ली कश्यप और साई प्रणीत जीते

खराब फॉर्म से जूझ रही पूर्व ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना नेहवाल बुधवार को स्थानीय दावेदार काइ यान यान के खिलाफ पहले दौर में हारकर सात लाख डॉलर इनामी चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी साइना को महिला एकल के पहले दौर के मुकाबले में सिर्फ 24 मिनट में सीधे गेम में चीन की खिलाड़ी के खिलाफ 9-21, 12-21 से हार झेलनी पड़ी।

विक्टर एक्सेलसन से भिड़ेंगे कश्यप

पुरुष एकल में साइना के पति और निजी कोच पारुपल्ली कश्यप ने थाइलैंड के सिथिकोम थमासिन के खिलाफ सीधे गेम में आसान जीत दर्ज की। कश्यप ने थाईलैंड के विरोधी को 43 मिनट में 21-14, 21-3 से हराया। वह दूसरे दौर में सातवें वरीय डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से भिड़ेंगे। पुरुषों के एकल के अन्य मुकाबले में भारत के बी साई प्रणीत भी अगले दौर में पहुंच गए। वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बी साई प्रणीत ने दुनिया के 16वें रैंक के खिलाड़ी टॉमी सुगिअर्तो को कड़े मुकाबले में हराया। प्रणीत ने ये मुकाबला 15-21, 21-12, 21-10 से जीता।

Advertisement

मिश्रित युगल जोड़ी को मिली हार

प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को भी पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को वैंग ची लिन और चेंग ची या की चीनी ताइपे की जोड़ी के हाथों 14-21, 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

पीवी सिंधु भी हुई थी उलटफेर का शिकार

जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने के बाद से 29 साल की साइना अपनी फिटनेस को लेकर मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। साइना लगातार तीन टूर्नामेंटों के पहले दौर में बाहर होने के बाद पिछले महीने फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची थी। साइना से पहले मंगलवार को वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु को भी उलटफेर का सामना करना पड़ा और वे भी अपने से कम रैंकिंग वाली चीनी ताइपे की पाइ यू पो से हार गई थी। दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को यहां दुनिया की 42वें नंबर की खिलाड़ी पाइ यू के खिलाफ 74 मिनट चले महिला एकल मैच में 13-21 21-18 19-21 से हराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: China Open, Saina Nehwal, out, Kashyap, Sai Praneeth, won
OUTLOOK 06 November, 2019
Advertisement