Advertisement
09 December 2015

दिल्ली को नडाल और फेडरर के मुकाबले का इंतजार

फेडरर अपने कैरियर में 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब नहीं जोड़ सके लेकिन अमेरिकी ओपन और विम्बलडन के फाइनल में पहुंचे जिसमें उन्हें दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने हराया।  दर्शकों को जोकोविच की कमी जरूर खलेगी जिन्हें सिंगापुर स्लैमर्स के लि, खेलना था लेकिन थकान का हवाला देकर इस सर्बियाई खिलाड़ी ने नाम वापस ले लिया। एंडी मरे और स्टान वावरिंका जैसे सितारे हालांकि महेश भूपति द्वारा शुरू की गई इस लीग की रौनक बढाएंगे जबकि मरात साफिन और कार्लोस मोया जैसे पुराने खिलाड़ी भी इसमें हैं।

लीग में भारतीय सितारे युगल विश्व रैंकिंग में नंबर एक सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस भी शामिल हैं। सानिया और बोपन्ना इंडियन एसेस के लिये खेलेंगे जबकि पेस जापान वारियर्स टीम में हैं। नडाल , सानिया और बोपन्ना कल पहले दिन दूसरे मैच में फिलीपीन मावेरिक्स से खेलेंगे। मेजबान टीम ने अब तक चार में से तीन मैच जीते हैं। टीम में दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी एग्निएस्का रेडवांस्का भी है। नडाल और फेडरर का मुकाबला 12 दिसंबर को होगा जब इंडियन एसेस की टक्कर यूएई रायल्स से होने वाली है। टेनिसप्रेमियों की नजरें दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अना इवानोविच और आस्टेलिया के निक किर्गियोस पर भी होंगी।

कल पहले मैच में जापान वारियर्स का सामना यूएई रायल्स से होगा। देखना यह है कि क्या इस सत्र में शुरूआती सत्र की तुलना में अधिक दर्शक उमड़ते हैं। पिछले साल टिकटों की भारी कीमतें बड़ा मसला थी जिसकी वजह से इंदिरा गांधी स्टेडियम की आधी दीर्घायें खाली थीं। पिछले साल टिकट दर 3000 से 50000 रुपये थी जबकि इस साल सबसे कम दाम के टिकट 4000 रुपये के हैं और सिर्फ 4000 ही उपलब्ध हैं। सबसे महंगा टिकट 48000 रुपये का है।

Advertisement

इंडियन एसेस के सह मालिक गुलशन झूरानी ने कहा कि इस साल ज्यादा टिकट बिकने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, ‘पिछले साल हमें सिर्फ 15 प्रतिशत मनोरंजन कर देना पड़ा था लेकिन इस साल 14 . 5 प्रतिशत अतिरिक्त सेवा कर दे रहे हैं। हमने निचले दर्जे की कीमतें थोड़ी बढाई हैं लेकिन इस साल टिकट अधिक है तो उम्मीद है कि ज्यादा दर्शक आएंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rafeal Nadal, Roger Federer, IPTL, Novac kjocovich, आईपीटीएल, दिल्ली, रफेल नडाल, रोजर फेडरर, एंडी मरे, महेश भूपति
OUTLOOK 09 December, 2015
Advertisement