Advertisement
16 October 2019

डेनमार्क ओपन: पीवी सिंधू और बी साई प्रणीत दूसरे दौर में, पारूपल्ली कश्यप बाहर

विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू ने डेनमार्क ओपन में मंगलवार को इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुंजुंग के खिलाफ सीधे गेम में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू को पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन इंडोनेशिया की खिलाड़ी ने दोनों गेम में कड़ी टक्कर दी। सिंधू ने हालांकि 38 मिनट तक चले मुकाबले को 22-20 21-18 से अपने नाम कर इस खिलाड़ी के खिलाफ जीत का शत प्रतिशत रिकार्ड बरकरार रखा। दोनों के बीच यह अब तक का छठा मैच था। सिंधु की हर बार जीत हुई है। ओलंपिक रजत पदक विजेता अगले दौर में कोरिया की अन से यंग से भिड़ेंगी।

प्रणीत पहली बार पांच बार वर्ल्ड चैम्पियन लिन डैन से जीते

विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत ने शुरुआती दौर में दिग्गज लिन डैन को 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14 21-17 से हराया। लिन डैन दो बार ओलिंपिक और पांच बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीत चुके हैं। दोनों के बीच यह तीसरा मुकाबला था। प्रणीत पहली बार जीते हैं। हैदराबाद के इस शटलर का अगले दौर में विश्व रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज और दो बार के विश्व चैम्पियन जापान के केंटो मोमोटा से सामना हो सकता है। मोमोटा ने उन्हें हाल ही में स्विट्जरलैंड में हुए विश्व चैम्पियनशिप में हराया था।

Advertisement

रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी जीते

हालांकि पुरुष एकल वर्ग में पारूपल्ली कश्यप को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। इसके अलावा, सात्विकसाईंराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी पुरुष युगल के दूसरे दौर में पहुंच गई है। कश्यप को थाइलैंड के सिथिकोम थामासिन के हाथों 13-21, 12-21 से हार मिली। यह मैच 38 मिनट चला। दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। दोनों ही मौकों पर थाई खिलाड़ी की जीत हुई है। रैंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी ने पहले दौर की बाधा पार कर ली है। इन दोनों ने साउथ कोरिया के किम जी जुंग और ली योंग देई को 24-22, 21-11 से हराया। यह मैच 39 मिनट चला। राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा जिन्होंने इस वर्ष हैदराबाद ओपन और वियतनाम ओपन का खिताब जीता था, भी नीदरलैंड्स के मार्क कैलजुव 21-19 11-21 17-21 से हारकर बाहर हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Denmark Open, PV Sindhu, B Sai Praneeth, Parupalli Kashyap
OUTLOOK 16 October, 2019
Advertisement