Advertisement
22 June 2016

विम्बलडन फाइनल में भिड़ सकते हैं जोकोविच और मरे

गूगल

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच और दूसरी रैंकिंग के मरे को इसी पाजीशन में वरीयता मिलेगी। आल इंग्लैंड क्लब के अधिकारियों ने बुधवार को इसकी घोषणा की, जिसका मतलब है कि वे फाइनल से पहले एक दूसरे से नहीं भिड़ सकते क्योंकि वे शुक्रवार को ड्रा में एक-दूसरे के खिलाफ ही होंगे। जोकोविच चौथी बार और लगातार तीसरे साल विम्बलडन खिताब हासिल करने की कोशिश में जुटे हैं। यह सर्बियाई खिलाड़ी कैलेंडर ग्रैंडस्लैम की दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने का भी प्रयास करेगा। मरे अपना तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब का लक्ष्य बनाये हुए हैं और यह उनका तब के बाद पहला होगा जब उन्होंने 2013 विम्बलडन फाइनल में जोकोविच को हराया था और वह 77 साल में आल इंग्लैंड क्लब में पुरूष एकल चैम्पियन बनने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी बने थे।

स्काटलैंड का यह खिलाड़ी जोकोविच के खिलाफ अपने पिछले 15 में से 13 मैच गंवा चुका है, जिसमें इस साल का आस्ट्रेलियन और फ्रेंच ओपन फाइनल्स भी हैं। लेकिन ग्रासकोर्ट पर पिछली दो भिड़ंत में वह जीत चुके हैं और पिछले हफ्ते रिकार्ड पांचवीं बार क्वींस क्लब खिताब जीतने के बाद शानदार फार्म में हैं। अगर दुनिया के शीर्ष दो खिलाड़ी विम्बलडन फाइनल में पहुंचते हैं तो यह दोनों के बीच रिकार्ड बराबरी करने वाला आठवां ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा। जोकोविच ने पिछले दो विम्बलडन फाइनल में रोजर फेडरर को हराया था। स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी फेडरर को तीसरी वरीयता मिलेगी जो अपना रिकार्ड आठवां विम्बलडन खिताब हासिल करने की कोशिश करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Novak Djokovic, Andy Murray, Wimbledon, top two seeds, grass-court, एंडी मरे, विम्बलडन, फाइनल ग्रास कोर्ट, ग्रैंडस्लैम, वरीयता
OUTLOOK 22 June, 2016
Advertisement