Advertisement
22 January 2017

ऑस्‍ट्रेलिया ओपन : निशिकोरी को हराकर फेडरर क्वार्टर फाइनल में

google

फेडरर का सामना क्वार्टर फाइनल में मिशा ज्वेरेव से होगा जिन्होंने एंडी मरे को शिकस्त दी। फेडरर ने निशिकोरी को तीन घंटे और 24 मिनट चले मुकाबले में 6-7, 6-4, 6-1, 4-6, 6-3 से हराया।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर ने पहला सेट टाईब्रेकर में गंवाया लेकिन इसके बाद अगले दो सेट जीत लिए। निशिकोरी ने चौथे सेट जीतकर मैचों को पांचवें और निर्णायक सेट में खींचा। फेडरर ने हालांकि पांचवें सेट में दबदबा बनाते हुए मैच जीतकर अंतिम आठ में प्रवेश किया।

पिछले तीन मुकाबलों में फेडरर के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले निशिकोरी को मैच के दौरान बायें कूल्हे में चोट के कारण भी परेशानी का सामना करना पड़ा और इसके लिए उन्होंने दो बार अपने ट्रेनर से कोर्ट पर ही उपचार कराना पड़ा।

Advertisement

 फेडरर के लिए यह बड़ी जीत है जिन्होंने पिछले राउंड में अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी टॉमस बर्डिच को हराने के बाद निशिकोरी को पांच सेट में शिकस्त दी। फेडरर ने मैच के बाद कहा, केई कड़ा प्रतिद्वंद्वी है। यह मेरे करियर में मेरे लिए बड़ी जीत है।

उन्होंने कहा, केई आपको कड़ी टक्कर देता है, वह टूर पर सर्वश्रेष्ठ सर्विस करने वाले खिलाडि़यों में से नहीं है लेकिन बेसलाइन पर वह सर्वश्रेष्ठ में से एक है। फेडरर ने ज्वेरेव के खिलाफ अब तक अपने दोनों मुकाबले जीते हैं जिन्होंने आज दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को हराकर बड़ा उलटफेर किया।

फेडरर ने कहा कि ज्वेरेव के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा। एएफपी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: फेडरर, एंडी मरे, निशीकोरी, लॉन टेनिस, federar, andy murry, nisikori, lawn tennis
OUTLOOK 22 January, 2017
Advertisement