Advertisement
21 October 2019

पूर्व वर्ल्ड नंबर एक एंडी मरे ने 31 महीने बाद जीता एटीपी टूर्नामेंट, वर्ल्ड नंबर 17 वावरिंका को हराया

पूर्व वर्ल्ड नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्टैन वावरिंका को हराकर यूरोपियन ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया। कुल्हे की ऑपरेशन की वजह से टेनिस से दूर रहे मरे ने अपना 46वां खिताब जीत लिया। उन्होंने 31 महीने के बाद कोई एटीपी टूर्नामेंट अपने नाम किया। पिछली बार मार्च 2017 में उन्होंने दुबई ओपन जीता था।

फ्रांस के यूगो हमबर्ट को हराकर फाइनल में पहुंचे थे

मरे ने बेल्जियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका को 3-6, 6-4, 6-4 से हराया। मरे ने फाइनल में पहुंचने के लिए सेमीफाइनल में फ्रांस के यूगो हमबर्ट को कड़े संघर्ष के बाद 3-6, 7-5, 6-2 से हराया था। वहीं वावरिंका ने इटली के जानिक सिनर को 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी।

Advertisement

मरे रहे हैं वावरिंका पर भारी  

मरे ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। पिछले कुछ समय मेरे लिए बहुत खराब रहे हैं। मैं और स्टैन दोनों पिछले कुछ सालों से चोट से परेशान रहे हैं। वापसी करना अच्छा रहा। यह एक बेहतरीन मैच था। मैं इस स्थान तक पहुंचने के बारे में नहीं सोचा था। मरे वर्ल्ड रैंकिंग में 243 और वावरिंका 17वें स्थान पर हैं। दोनों के बीच ये 20वां मुकाबला था। मरे ने 12वीं जीत दर्ज की। उन्हें आठ मैच में हार का सामना करना पड़ा।

खिताबी मुकाबले में दूसरी बार आमने-सामने हुए

मरे ने वावरिंका को दो घंटे 27 मिनट में हराया। दोनों खिलाड़ी करिअर में दूसरी बार किसी खिताबी मुकाबले में आमने-सामने हुए। इससे पहले दोनों खिलाड़ी 2008 में दोहा में किसी खिताबी मुकाबले में आमने-सामने हुए थे, जहां मरे ने तीन सेटों तक चले मुकाबले को जीतकर खिताब अपने नाम किया था। 32 वर्षीय ब्रिटिश खिलाड़ी अपने करिअर में 30वीं बार फाइनल में पहुंचे थे। दो घंटे 27 मिनट तक चले मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद मरे भावुक हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Andy Murray, ATP tournament, won, 31 months, Wawrinka
OUTLOOK 21 October, 2019
Advertisement