Advertisement
13 November 2019

हांगकांग ओपन: साइना नेहवाल और समीर वर्मा पहले ही रांउड में हारकर बाहर

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और समीर वर्मा हांगकांग ओपन के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। आठवीं वरीयता प्राप्त साइना पिछले छह टूर्नामेंटों में पांचवीं बार पहले दौर में हारी हैं। इस साल जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स जीतने वाली साइना को चीन की केइ यान यान ने लगातार दूसरी बार 21-13, 22 -20 से हराया।

पहले दौर में साइना की लगातार तीसरी हार

पिछले सप्ताह भी वह केइ से हारी थी। दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी समीर 54 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी ताइपै के वांग जू वेइ से 11 -21, 21-13, 8 -21 से हार गए। यह पहले दौर में उनकी लगातार तीसरी हार है। साइना और समीर दोनों को अगले सप्ताह ग्वांग्झू कोरिया मास्टर्स सुपर 300 टूर्नामेंट खेलना है।

Advertisement

चीनी खिलाड़ी ने साइना को लय में नहीं आने दिया

साइना पहले गेम से ही केइ की चुनौती के सामने टिक नहीं सकी। चीनी खिलाड़ी ने ब्रेक तक 11-4 से बढत बना ली और पहला गेम आसानी से जीत लिया। दूसरे गेम में साइना शुरू में 3 -0 से आगे थी, लेकिन केइ ने लगातार सात अंक लेकर 9-4 की बढत बना ली। ब्रेक के बाद उसकी बढत 17-11 की हो गई हालांकि साइना ने वापसी करके गेम अंक बनाया लेकिन लय बरकरार नहीं रख सकी।

पीवी सिंधु का मैच आज

दूसरी ओर समीर ने पहला गेम गंवाने के बाद दूसरे गेम में वापसी की। तीसरे गेम में हालांकि वह बिल्कुल नहीं टिक सके और हार गए। आज दिन में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता पीवी सिंधु दक्षिण कोरिया की किम गा यून के खिलाफ भिड़ेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hong Kong Open, Saina Nehwal, Sameer Verma, first round, lost
OUTLOOK 13 November, 2019
Advertisement