Advertisement
10 July 2015

टॉप स्कीम में शामिल होंगी ज्वाला-अश्विनी

गूगल

अधिकारी ने पीटीआई से कहा, हमने बैडमिंटन खिलाडि़यों के लिए युगल कोच को मंजूरी दे दी है और इसलिए हमने शीर्ष बैडमिंटन खिलाडि़यों को टॉप कार्यक्रम में शामिल करने का फैसला किया है। अभी ज्वाला और अश्विनी से बेहतर कोई दूसरी जोड़ी नहीं है और उन्हें जल्द ओलंपिक के लिए टॉप खिलाड़ियों में शामिल किया जाएगा। अश्विनी ने भी हाल में ज्वाला की हां में हां मिलाते हुए उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल नहीं करने के लिए मंत्रालय और गोपीचंद की आलोचना की थी जो टॉप समिति का हिस्सा हैं।

 

इस अधिकारी ने कहा कि इन दोनों खिलाडि़यों ने जितना शोर-शराबा मचाया उसके बिना भी उन्हें कार्यक्रम में शामिल किया जा सकता था। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि ज्वाला और अश्विनी का गोपीचंद के खिलाफ आधारहीन आरोप लगाना अनुचित था। अधिकारी ने कहा, उन्हें गोपीचंद के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए। टॉप की किसी भी बैठक में उन्होंने एक बार भी ज्वाला और अश्विनी के खिलाफ बात नहीं की। वह बेहद सम्मानित व्यक्ति और कई भारतीयों के आदर्श हैं। सच्चाई यही है कि उनकी वजह से हम युगल कोच रखने पर सहमत हुए।

Advertisement

 

अधिकारी ने कहा कि युगल विशेषज्ञों को वित्तीय सहायता इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा दिए गये दस करोड़ रुपये से दी जाएगी। साइना नेहवाल के अलावा जिन अन्य शीर्ष बैडमिंटन खिलाडि़यों को टॉप कार्यक्रम में शामिल किया गया है उनमें पी. कश्यप, किदाम्बी श्रीकांत, एच.एस. प्रणय, आरएमवी गुरुसाईदत्त और पीवी सिंधु शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: खेल, बैडमिंटन, ज्वाला गुट्टा, अश्विनी पोनप्पा, टार्गेट ओलंपिक पोडियम, खेल मंत्रालय, अधिकारी, Sports, badminton, Jwala Gutta, Ashwini Ponappa, Target Olympic podiums, sports ministry officials
OUTLOOK 10 July, 2015
Advertisement