Advertisement
20 November 2019

कोरिया मास्टर्स: श्रीकांत और समीर वर्मा दूसरे राउंड में, सौरभ वर्मा हारकर बाहर

भारत ने कोरिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की जब किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गए। श्रीकांत ने अपना मुकाबला जीता जबकि समीर के विपक्षी खिलाड़ी ने बीच में ही मैच छोड़ दिया। छठी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने हॉन्ग कॉन्ग के वोंग विंग कि विंसेंट को लगातार गेमों में 21-18, 21-17 से हराया।

इस साल श्रीकांत का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी 26 वर्षीय श्रीकांत का हॉन्ग कॉन्ग के इस खिलाड़ी के खिलाफ अब 11-3 का रिकॉर्ड है। अब उनका सामना जापान के केंता सुनेयामा से होगा। इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बनाने के बाद से दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। पिछले हफ्ते हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद उनका मनोबल जरूर बढ़ा है। 

Advertisement

समीर दूसरे दौर में डोंगुन से खेलेंगे

समीर भी दूसरे दौर में पहुंच गए जब जापान के काजुमासा सकाइ को बीच में मुकाबला छोड़ना पड़ा। उस समय समीर 11-8 से आगे थे। वहीं सौरभ वर्मा को पहले मैच में ही स्थानीय खिलाड़ी किम डोंगुन ने तीन गेमों तक चले मुकाबले में 13-21, 21-12, 21-13 से हराया। समीर दूसरे दौर में डोंगुन से खेलेंगे।

साइना नेहवाल ने नाम ले लिया था वापस

खराब फॉर्म से जूझ रही दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल क्वालिफायर के साथ शुरू हो रही कोरिया मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया था। इस सत्र में मात्र एक खिताब जीतने वाली लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना के अगले हफ्ते लखनऊ में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट में खेलने की संभावना है। साइना के हटने के बाद महिला एकल में भारत का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Korea Masters, Srikanth, Sameer, Sourabh Verma
OUTLOOK 20 November, 2019
Advertisement