Advertisement
25 September 2019

कोरिया ओपन: पीवी सिंधु पहले दौर में ही हारी, साई प्रणीत चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर

वर्ल्ड चैंपियन भारत की पीवी सिंधु को बुधवार को कोरिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। अमेरिका की बीवेन झेंग ने पहले दौर में सिंधु को 7-21, 24-22, 21-15 से हराकर बड़ा उलटफेर किया।

पहला सेट ही जीत सकी सिंधु

पांचवें क्रम की सिंधु दूसरी बार इस खिताब को हासिल करने के लिए प्रयास कर रही थी। सिंधु ने पहले गेम में धमाकेदार शुरुआत कर यह गेम आसानी से 21-7 से जीत लिया। इसके बाद वे लय बरकरार नहीं रख पाई और चीनी मूल की अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में वापसी की। दूसरा गेम बेहद संघर्षपूर्ण रहा और इसे 24-22 से जीतते हुए झेंग ने मैच में 1-1 की बराबरी कर ली। इस गेम को जीतने से झेंग का मनोबल बढ़ा और उन्होंने निर्णायक गेम में शानदार प्रदर्शन कर यह मैच जीतते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया।

Advertisement

आखिरी बार 2017 में कोरिया ओपन खिताब जीता था

इस मैच से पहले सिंधु का अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 5-3 था लेकिन झेंग ने यह मैच जीतते हुए अपने रिकॉर्ड को बेहतर कर लिया। सिंधु ने इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में झेंग को हराया था। सिंधु ने बासेल में वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब हासिल कर इतिहास रचा था लेकिन इसके बाद चीन ओपन में वे दूसरे दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवांग के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। सिंधु ने 2017 में कोरिया ओपन खिताब हासिल किया था।

साइना नेहवाल कोरिया की किम गा युन से भिड़ेंगी

भारत की साइना नेहवाल को पहले दौर में कोरिया की किम गा युन से भिड़ना होगा। साइना को आठवीं वरीयता प्रदान की गई है। भारत को पुरुषों के वर्ग में झटका लगा जब बी साई प्रणीत पहले दौर के मैच के बीच में से हट गए। डेनमार्क के आंद्रेस एंटोन्सेन जब प्रणीत के खिलाफ 21-9, 11-7 से आगे थे तभी चोट की वजह से प्रणीत ने मैच छोड़ दिया। भारत के पी. कश्यप को चीनी ताइपे के लु चिया हुंग से भिड़ना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Korea Open, PV Sindhu, out, Sai Praneeth, injured
OUTLOOK 25 September, 2019
Advertisement