Advertisement
30 July 2021

टोक्यो ओलंपिक: नतीजों पर मैरीकॉम ने फिर उठाए सवाल, कही ये बातें

फाईल फोटो

भारत को टोक्यो ओलंपिक 2020 के मुक्केबाजी के मुकाबले में गुरुवार को बुरी खबर मिली जिसके बाद एक बार फिर आज एमसी. मैरीकॉम ने मैच को लेकर शंका व्यक्त की है। आज सुबह मैरीकॉम ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मैच शुरू होने से कुछ मिनट पहले ही उन्हें ड्रेस चेंज करने को कहा गया था।

एमसी. मैरीकॉम ने अपने ट्वीट में कहा, "हैरानी की बाद है... क्या कोई समझा सकता है कि रिंग की ड्रेस क्या होगी। मुझे प्री-क्वार्टर की बाउट शुरू होने से महज एक मिनट पहले ही रिंग ड्रेस बदलने को कहा गया। क्या कोई समझाएगा।"

Advertisement

बता दें कि गुरुवार को मुकाबले के खत्म होने के बाद मैरीकॉम ने मैच के जजों के फैसले पर सवाल खड़े किए थे। उस दौरान मैरीकॉम ने कहा था कि पूरा मैच खत्म होने के बाद उन्हें लगा की वह जीत गईं, लेकिन जब उन्होंने जज के स्कोर देखे तो वह हैरान थी।

मुकाबले के बाद 38 वर्षीय मैरीकॉम ने कहा, "नहीं पता कि क्या हुआ, पहले दौर में मुझे लगा कि हम दोनों एक दूसरे की रणनीति को भांपने की कोशिश कर रहे थे और इसके बाद मैंने दोनों राउंड जीते।" भारतीय मुक्केबाज पहले राउंड में 1-4 से पिछड़ गई, जिसमें 5 में से 4 जज ने 10-9 के स्कोर से वालेंसिया के पक्ष में फैसला किया। अगले दो राउंड में 5 में से 3 जजों ने मैरीकॉम के पक्ष में फैसला किया, लेकिन कुल स्कोर फिर भी वालेंसिया के पक्ष में रहा और भारतीय मुक्केबाज मैरीकॉम खेल से बाहर हो गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: टोक्यो ओलंपिक 2020, मुक्केबाजी के मुकाबला, एमसी. मैरीकॉम, रिंग ड्रेस, tokyo olympics 2020, boxing bout, mc. Mary Kom, Ring Dress
OUTLOOK 30 July, 2021
Advertisement