Advertisement
22 June 2019

भारत-अफगानिस्तान के बीच मैच आज, जानिए कैसा रहेगा मौसम और क्या होगी प्लेइंग इलेवन

क्रिकेट वर्ल्ड कप के 28वें मुकाबले में अफगानिस्तान के सामने टीम इंडिया की मुश्किल चुनौती होगी। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अभी तक खेले गए पांचों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।  विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस टर्नामेंट की जोरदार शुरुआत की है। टीम ने अभी तक खेले गए चार मैचों में से एक में भी हार नहीं झेली है। भारतीय टीम ने अभी तक साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है।

मौसम रहेगा साफ

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का एक मुकाबला बारिश की वजह से धुल चुका है। पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच में बारिश के चलते ओवर्स की संख्या कम करनी पड़ी थी, ऐसे में हर फैन के जहन में यह सवाल उठ रहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को मैच में मौसम कैसा होगा? हालिया मौसम विभाग की रिपोर्ट माने तो साउथैम्पटन में आज होने वाले भारत और अफगानिस्तान के मैच पर बारिश का कोई असर नहीं पड़ेगा। दिन भर धूप रहने की संभावना है। दर्शक इस मैच का लुफ्त बखूबी उठा सकेंगे।

Advertisement

एक भी मुकाबला नहीं जीती है अफगानिस्तानी टीम

वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और अबतक खेले पांचों मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान उसे ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम हरा चुकी है। टूर्नामेंट के बीच में ही विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को कथित तौर पर खराब फिटनेस के चलते स्वदेश भेज दिया गया। इस वजह से टीम की बल्लेबाजी और ज्यादा कमजोर हुई है। वहीं टीम खराब गेंदबाजी और ढीली फील्डिंग का खामियाजा भी टीम को भुगतना पड़ रहा है और अंक तालिका में भी वो आखिरी स्थान पर है।

चोट बनीं मुसीबत

दूसरी ओर भारतीय टीम में भी कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। हैमस्ट्रिंग में शिकायत की वजह से भुवनेश्वर कुमार की जगह अफगानिस्तान के खिलाफ आज के मैच में  मोहम्मद शमी को मैदान पर उतारा जा सकता है। वहीं, विजय शंकर को लेकर भी कुछ सवाल खड़े हो गए हैं। बुधवार को टीम की प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह की एक गेंद विजय शंकर के पांव की उंगलियों में सीधे लगी जिसकी वजह से वो दर्द महसूस कर रहे थे।

वहीं, शिखर धवन भी अंगूठे में फ्रेक्चर की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह 15 खिलाड़ियों में ऋषभ पंत को शामिल कर लिया गया है। अब देखना ये है कि क्या टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ बड़े मुकाबले से पहले पंत को मौका देगी या पाकिस्तान को धूल चटाने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), हार्दिक पंड्या, एम एस धौनी, विजय शंकर/ ऋषभ पंत, केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन:

नूर अली जादरान, गुलबुदीन नाइब (कप्तान), रहमत शाह (विकेट कीपर), हशमतउल्ला शाहिदी, नजीबुल्ला जादरान, हजरतउल्ला जाजई, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान और आफताब आलम।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India, Afghanistan, weather, playing XI
OUTLOOK 22 June, 2019
Advertisement