Advertisement
16 July 2019

‌विश्‍वकप फाइनल में हार के बाद पहली बार बोले न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन, 'फाइनल कोई नहीं हारा है'

न्यूजीलैंड-इंग्लैंड के बीच हुए वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड टीम को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि मुकाबला इतना रोमांचक और कांटे का था कि न्यूजीलैंट के फैंस अभी तक अपनी टीम की हार को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। वहीं फाइनल में नाटकीय तरीके से मिली इस हार से उबरने की कोशिश में जुटे कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि 'फाइनल कोई नहीं हारा है।'

सभी कर रहे हैं नियमों की समीक्षा की मांग

इस मौके पर पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने भी न्यूजीलैंड से सहानुभूति जताई। निर्धारित समय और सुपर ओवर में स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था। इसके बाद से क्रिकेट जगत ‘हास्यास्पद’ नियमों की समीक्षा की मांग कर रहा है। विलियमसन ने एक इंटरव्यू में कहा कि आखिर में कोई भी फाइनल नहीं हारा लेकिन खिताब तो एक टीम को देना ही था। हार को गरिमा के साथ स्वीकार करने के लिए हर तरफ विलियमसन और उनकी टीम की तारीफ हो रही है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के नियमों का सभी को पहले से पता था।

Advertisement

दोनों टीमों ने की थी काफी मेहनत

मैच के बाद विलियमसन ने इस नियम के बारे में पूछे जाने पर कहा था कि आप कभी सोच नहीं सकते कि ऐसे सवाल भी पूछे जाएंगे। मैने भी कभी नहीं सोचा था कि ऐसे सवाल का जवाब दूंगा। उन्होंने कहा कि यह स्वीकार करना मुश्किल है क्योंकि दोनों टीमों ने इस पल के लिए काफी मेहनत की थी।

नियम है तो है

उन्होंने कहा कि दो प्रयासों के बाद भी विजेता का निर्धारण नहीं हो सका। इसके बाद जिस तरह से हुआ कोई भी टीम ऐसा नहीं चाहेगी। एक सच्चे खिलाड़ी की तरह उन्होंने आईसीसी के इस नियम पर कोई सवाल उठाने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि नियम है तो है और टूर्नामेंट की शुरुआत से हैं। किसी ने सोचा नहीं होगा कि इस तरह का मैच होगा। यह शानदार मैच था और सभी ने इसका मजा लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Williamson, No one lost the final, world cup
OUTLOOK 16 July, 2019
Advertisement