Advertisement
14 September 2015

सानिया और हिंगिस ने अमेरिकी ओपन भी किया अपने नाम

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय-स्विस जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए केसी डेल्लाक्वा और यारोस्लावा श्वेदोवा की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हराया। शीर्ष वरीय जोड़ी ने अपना दबदबा कायम रखते हुए महज 70 मिनट में मैच को खत्म कर दिया। सानिया मिर्जा ने इस साल के अमेरिकी ओपन को भारतीयों के लिए यादगार बना दिया क्योंकि इससे पहले लिएंडर पेस ने मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर कल ही इस ग्रैंडस्लैम का मिश्रित युगल खिताब अपने नाम किया था। इससे पहले विम्बलडन में भी कुछ एेसा दृश्य ही देखने को मिला था।

सानिया ने अब कुल मिलाकर पांच ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर लिये हैं। उन्होंने तीन मिश्रित युगल खिताब जीते है। हिंगिस के लिए भी यह सत्र बेहद शानदार रहा है। उन्होंने इस साल पांच ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कुल 20 ग्रैंडस्लैम पर अपना नाम दर्ज करवा लिया। उन्होंने पेस के साथ तीन और सानिया के साथ दो मेजर खिताब जीते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सानिया मिर्जा और उनकी स्विस पार्टनर मार्टिना हिंगिस को अमेरिकी ओपन का महिला युगल खिताब जीतने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया यूएस ओपन में अभूतपूर्व जीत पर सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस को बधाई। आपकी उपलब्धियों ने हमें गौरवान्वित किया है। 

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: टेनिस, सानिया मिर्जा, मार्टिना हिंगिस, अमेरिकी ओपन, खिताब, गैंड स्‍लैम
OUTLOOK 14 September, 2015
Advertisement