Advertisement
09 March 2020

आशीष, पूजा, विकास की अनुभवी तिकड़ी सहित दो अन्य मुक्केबाजों ने पक्का किया ओलंपिक टिकट

विकास कृष्णन (69 किग्रा), पूजा रानी (75 किग्रा) और सतीश कुमार (+ 91 किग्रा) की अनुभवी तिकड़ी सहित पांच भारतीय मुक्केबाजों ने रविवार को एशियाई क्वालीफायर के सेमीफाइनल में प्रवेश करते हुए टोक्यो ओलंपिक में सीट पक्की कर ली है।

जुलाई-अगस्त में है खेलों का महाकुंभ

चार साल में एक बार होने वाले इस सबसे बड़े खेल समारोह में सतीश, रानी, कृष्णन, लोवलिना बोरगोहिन (69 किग्रा) और आशीष कुमार (75 किग्रा) ने सबसे पहले टोक्यो का टिकट कंफर्म किया है। टोक्यो ओलंपिक इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले हैं। चौथी वरीयता प्राप्त रानी ने थाईलैंड की पोर्ननीपा चट्टी पर 5-0 से शानदार जीत दर्ज की। एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता विकास ने जापानी मुक्केबाज सेवोनरेट्स ओकाजावा को 5-0 से मात दी। हरियाणवी मुक्केबाज विकास ने लगातार तीसरी बार ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। शाम के सत्र में, दो बार की विश्व कांस्य पदक विजेता और दूसरी वरीयता प्राप्त बोरगोहाइन ने उज्बेकिस्तान के माफ्तुनाखोन मेलिएवा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Advertisement

सचिन को मिली हार

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता और चौथी वरीयता प्राप्त सतीश कुमार (+ 91 किग्रा) ने मंगोलिया के डावि ओटगांबयार को दिन के अंतिम मुकाबले में 5-0 से हराकर भारतीय का नाम रोशन किया। अब सतीश को कठिन सेमीफाइनल खेलना है, जहां उनका मुकाबला विश्व चैंपियन और उज्बेकिस्तान के शीर्ष खिलाड़ी बखोदिर जलोलोव से होगा। हालांकि पहली बार खेल रहे सचिन कुमार (81 किग्रा) को क्वार्टरफाइनल में चीन के डशिंग चेन के हाथों संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही उनकी ओलंपिक जाने की उम्मीदें टूट गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pooja, Lovlina, Vikas Olympic games
OUTLOOK 09 March, 2020
Advertisement