Advertisement
06 May 2017

गेंदबाज संदीप शर्मा ने आईपीएल इतिहास में पहली बार किया यह कारनामा

google

स्टार बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा एक तूफान बनकर सामने आए। दुनिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में शुमार क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को एक ही स्‍पैल में पंजाब के इस नवोदित गेंदबाज ने समेट कर पैवेलियन भेज दिया। इस तरह संदीप शर्मा ने आईपीएल इतिहास में पहली बार क्रिस गेल, डिविलियर्स और विराट कोहली को एक साथ आउट करने का कारनामा किया।

यह तीनों ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके सामने दुनिया का हर गेंदबाज छोटा नजर आता है। कैसी भी गेंद हो, कोई भी गेंदबाज हो, अगर सामने ये बल्लेबाज हैं तो बल्ले से सिर्फ शॉट ही निकलेंगें, लेकिन संदीप के सामने इन तीनों बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए। अपनी कातिल गेंदों की वजह से मैच के असली खिलाड़ी संदीप शर्मा साबित हुए।  

पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा ने 22 रन देकर क्रिकेट की दुनिया के तीन सबसे बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

Advertisement

कैसे आउट हुए दिग्‍गज

संदीप शर्मा ने पारी की चौथी गेंद पर क्रिस गेल को खाता खोले बगैर मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच करा दिया। संदीप शर्मा ने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में विराट कोहली को क्लीन बोल्ड कर दिया। कोहली केवल 6 रन बना सके। संदीप ने अपने तीसरे ओवर में डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया। अफ्रीकी बल्लेबाज का कैच रिद्धमान साहा ने लपका।

गौरतलब है कि पिछले सात मुकाबलों में से 4 बार संदीप शर्मा ने क्रिस गेल का शिकार किया है। क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के खिलाफ संदीप शर्मा का गेंदबाजी औसत 16.18 है। जबकि आईपीएल में संदीप का गेंदबाजी औसत 21.66 का है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आईपीएल, संदीप शर्मा, विराट कोहली, virat kohli, sandeep Sharma, IPL
OUTLOOK 06 May, 2017
Advertisement