Advertisement
10 January 2020

मलेशिया मास्टर्स: सिंधु के बाद साइना भी हारकर टूर्नामेंट से हुई बाहर

ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट कैरोलिना मारिन से शुक्रवार को साइना नेहवाल के हारते ही मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। साइना नेहवाल को महिला एकल के क्वॉर्टर फाइनल में जहां मारिन ने सीधे गेम में हराया तो उससे ठीक पहले विश्व चैंपियन पीवी सिंधु को भी हार का सामना करना पड़ा था। सिंधु को महिला एकल वर्ग के अंतिम-8 के मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग ने मात दी थी।

सिंधु की यिंग के खिलाफ 12वीं हार

बीते साल खराब फॉर्म से जूझने वाली सिंधु से नए साल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन यिंग ने सिंधु को साल के पहले टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में 21-16, 21-16 से हरा निराश कर दिया। यह मैच 36 मिनट तक चला। यह सिंधु की यिंग के खिलाफ 12वीं हार है। सिंधु सिर्फ पांच बार ही पूर्व नंबर-एक के सामने जीत हासिल कर सकी हैं। उल्लेखनीय है कि सिंधु ने विश्व चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में यिंग को ही हराया था।

Advertisement

ऐसी हारी सिंधु

यिंग ने दमदार शुरुआत करते हुए सिंधु पर बढ़त ले ली थी। सिंधु ने कुछ देर बाद वापसी करते हुए स्कोर 7-7 कर दिया। यिंग यहां से लगातार चार अंक लेकर 11-7 के स्कोर के साथ ब्रेक में गईं। ब्रेक के बाद भी यिंग ने अपनी फॉर्म जारी रखी और पहला गेम 17 मिनट में अपने नाम कर ले गई। दूसरे गेम में यिंग ने सिंधु पर सात अंकों की बढ़त ले ली थी। सिंधु ने हालांकि कुछ देर बाद वापसी की और पांच मैच पॉइंट बचाते हुए यिंग को थोड़ा परेशान कर दिया, लेकिन चीनी ताइपे खिलाड़ी ने अंतत: गेम अपने नाम किया।

साइना बनाम मारिन

सिंधु की हार के बाद साइना से उम्मीद थी, लेकिन वह स्पेन धाकड़ खिलाड़ी कैरोलिना मारिन से पार नहीं पा सकी। मारिन ने अपने आक्रामक खेल से दोनों गेम एकतरफा कर दिया। पहला गेम जहां उन्होंने 21-7 से हराया तो दूसरा 21-7 से अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। यह मुकाबला महज 30 मिनट तक चला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Saina Nehwal, PV Sindhu, crashes out, Malaysia Masters.
OUTLOOK 10 January, 2020
Advertisement