Advertisement
20 August 2015

साइना फिर दुनिया की नंबर एक बैंडमिंटन खिलाड़ी

एपी

25 वर्षीया साइना अपनी प्रतिद्वंद्वी स्पेन की कैरोलिना से ही विश्व चैंपियनशिप का फाइनल हारी थी लेकिन रैंकिंग के मामले में उसने इस हार का बदला ले लिया। विश्व चैंपियन का खिताब जीतने वाली मरीन अब दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है जबकि चीनी ताइपे की तेई झू यिंग ने चीन की ही ओलिंपिक चैंपियन ली झुरेई से तीसरा स्‍थान छीन लिया है।

पिछले हफ्ते क्वार्टर फाइनल जीतने के बावजूद विश्व चैंपियनशिप युगल में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय खिलाड़ी पी. वी. सिंधू लुढ़ककर 14वें स्‍थान पर पहुंच गई है। विश्व चैंपियनशिप के शुरुआती मुकाबले से ही बाहर रहने के कारण किदांबी श्रीकांत पुरुषों के एकल में चौथे स्‍थान पर जबकि एच. एस. प्रणय 12वें स्‍थान पर हैं। हालांकि 2014 के कॉमनवेल्‍थ खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पारुप‌ल्ली कश्यप दो स्‍थानों की उछाल के साथ आठवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। मिश्रित युगल मुकाबले खेलने वाले शीर्ष 25 खिलाड़ियों की सूची में कोई भारतीय नहीं है।

जकार्ता में ही क्वार्टरफाइनल जीतने वाली ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी महिला युगल खिलाड़ियों की सूची में दसवें स्‍थान पर हैं। इसी तरह पुरुषों के युगल मुकाबले में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी पांच स्‍थान लुढ़ककर अब 22वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Saina Nehwal, Carolina Marin, P.V. Sindhu, जकार्ता, ज्वाला गट्टा, अश्विनी पोनप्पा, के. श्रीकांत
OUTLOOK 20 August, 2015
Advertisement