Advertisement
14 January 2020

दो साल बाद कोर्ट पर वापसी कर रही सानिया होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए सर्किट पर जीत के साथ वापसी की है। उन्होंने होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ महिला युगल क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दो साल बाद कोर्ट पर वापसी कर रही सानिया और यूक्रेन की नादिया किचेनोक ने जॉर्जिया की ओकसाना के और जापान की मियू कातो को एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 2-6, 7-6, 10-3 से हराया।

अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टिना मैकहेल से होगा अगला मुकाबला

अब उनका सामना अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टिना मैकहेल से होगा। अमेरिकी जोड़ी ने चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन की जार्जिना गार्सिया पेरेज और सारा सौरिबेज तोरमो को 6-2, 7-5 से मात दी। सानिया और किचेनोक की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने दो बार डबल फॉल्ट किए। इसके साथ ही सात ब्रेक पॉइंट में से एक भी नहीं भुना पाई। इसकी वजह से उन्होंने पहला सेट गंवा दिया। दूसरे सेट में हालांकि दोनों ने अच्छी वापसी की। दोनों टीमों ने तीन तीन ब्रेक पॉइंट भुनाए। कड़े मुकाबले के बीच यह सेट जीतकर सानिया और किचेनोक ने मैच टाइब्रेकर तक खींचा। इसके बाद टाइब्रेकर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जीत दर्ज की।

Advertisement

2007 में डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 27वें स्थान पर रही थी

सानिया मां बनने के बाद दो साल टेनिस से दूर रही। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने वाली सानिया ने 2018 में बेटे इजहान को जन्म दिया था। उन्होंने अक्टूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेला था। भारतीय टेनिस को नई बुलंदियों तक ले जाने वाली सानिया युगल में नंबर-एक रह चुकी हैं और छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता हैं। उन्होंने 2013 में एकल टेनिस खेलना छोड़ दिया था। वह 2007 में डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 27वें स्थान तक पहुंची थी। अपने करिअर में वह लगातार कलाई और घुटने की चोट से जूझती रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sania Mirza, advances, quarterfinals, Hobart International.
OUTLOOK 14 January, 2020
Advertisement