Advertisement
17 September 2019

चीन ओपन: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा का जोड़ी ने दर्ज की शानदार जीत, दूसरे राउंड में पहुंचे

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारत की मिश्रित युगल जोड़ी ने मंगलवार को चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में प्रवीण जोर्डन और मेलाती देइवा ओक्तावियांती की इंडोनेशिया की दुनिया की सातवें नंबर की जोड़ी को हराकर बड़ा उलटफेर किया।

मात्र 50 मिनट में जीता मैच

सात्विक और अश्विनी की दुनिया की 26वें नंबर की जोड़ी ने एक सेट गंवाने के बावजूद 50 मिनट में प्रवीण और मेलाती की जोड़ी को 22-20 17-21 21-17 से हराकर 10 लाख डालर इनामी विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है। जॉर्डन और मेलाती अब तक पांच फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें 2018 इंडिया ओपन भी शामिल है, लेकिन भारतीय जोड़ी ने उन्हें लगातार दबाव में रखते हुए जीत दर्ज की। सात्विक और अश्विनी का सामना अगले दौर में युकी केनेको और मिसाकी मात्सुतोमो की जापान की जोड़ी और सैम मैगी तथा क्लो मैगी की आयरलैंड की भाई-बहन की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

Advertisement

पहला सेट रहा सबसे रोमांचक

भारतीय जोड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह 4-7 से पिछड़ रही थी। लगातार पांच अंक की बदौलत सात्विक और अश्विनी हालांकि ब्रेक तक 11-10 की बढ़त बनाने में सफल रहे। ब्रेक के बाद जोर्डन और मेलाती की जोड़ी ने 18-12 की बड़ी बढ़त हासिल कर ली लेकिन भारतीय जोड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए स्कोर 20-20 किया और फिर सेट जीत लिया। दूसरे गेम में भी इंडोनेशिया की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए 4-4 के स्कोर के बाद ब्रेक तक 11-8 की बढ़त बनाई।

नहीं दिया वापसी को मौका

जोर्डन और मेलाती ने इसके बाद इस बढ़त को बरकरार रखते हुए दूसरा गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। तीसरे और निर्णायक गेम में सात्विक और अश्विनी ने अच्छी शुरुआत करते हुए 4-2 की बढ़त बनाई और फिर ब्रेक तक 11-6 से आगे हो गए। जोर्डन और मेलाती ने वापसी की कोशिश की लेकिन भारतीय जोड़ी ने बढ़त बरकरार रखते हुए गेम और मैच अपने नाम किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: china open, Satwiksairaj Rankireddy, Ashwini Ponnappa, Round two
OUTLOOK 17 September, 2019
Advertisement