Advertisement
10 April 2021

भारत की दो और महिला पहलवानों अंशु और सोनम ने हासिल किया टोक्यो ओलम्पिक का कोटा

प्रतीकात्मक तस्वीर

भारत की दो और महिला पहलवानों अंशु मलिक (57 किग्रा) तथा सोनम मलिक (62 किग्रा) ने कजाकिस्तान के अल्माटी में एशियन ओलम्पिक क्वालीफायर में अपने-अपने वजन वर्गों के फ़ाइनल में पहुंचकर इस साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक के लिए कोटा हासिल कर लिया है।

भारत के टोक्यो ओलम्पिक में कुश्ती में कुल वजन वर्गों की संख्या इसके साथ ही छह पहुंच गयी है। इससे पहले तक पुरुष फ्री स्टाइल वर्ग में बजरंग पुनिया (65), रवि दहिया (57)और दीपक पुनिया (86) तथा महिला वर्ग में विनेश फोगाट (53) ने विश्व चैंपियनशिप में अपने पदक जीतने के प्रदर्शन की बदौलत ओलम्पिक कोटा हासिल किया था।

अंशु ने 57 किग्रा वर्ग में कोरिया की पहलवान को 10-0 से, दूसरे राउंड में कजाकिस्तान की पहलवान को 10-0 से और सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की पहलवान को 12-2 से हराया। अंशु का फ़ाइनल में मंगोलिया की पहलवान से मुकाबला होगा।

Advertisement

सोनम ने 62 किग्रा वर्ग में पहले राउंड में चीन की पहलवान को 5-2 से, दूसरे राउंड में ताइपे की पहलवान को 11-0 से, सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की पहलवान को 9-6 से हराया तथा फ़ाइनल में अब उनका मुकाबला चीन की पहलवान से होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अंशु मलिक, सोनम मलिक, टोक्यो ओलम्पिक, एशियन ओलम्पिक क्वालीफायर, टोक्यो ओलम्पिक का कोटा, टोक्यो ओलम्पिक में भारतीय पहलवान, भारतीय महिला पहलवान, Anshu Malik, Sonam Malik, Tokyo Olympics, Asian Olympic Qualifier, Kota of Tokyo Olympics, Indian Wrestlers in Tokyo Ol
OUTLOOK 10 April, 2021
Advertisement