Advertisement
31 August 2019

यूएस ओपन: फेडरर, जोकोविच और सेरेना अंतिम 16 में, निशिखोरी हुए बाहर

पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर शुक्रवार को ब्रिटेन के डान इवांस पर 6-2, 6-2, 6-1 की आसान जीत दर्ज करते हुए यूएस ओपन के अंतिम 16 में पहुंचे। साथ ही विश्व के नंबर एक नोवाक जोकोविच ने भी आर्थर ऐश स्टेडियम में चल रहे यूएस ओपन के तीसरे दौर के मैच में डेनिस कुंडला को 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की की।

मात्र 80 मिनट में जीता मैच

स्विट्जरलैंड के तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने विश्व रैकिंग में 58वें स्थान पर काबिज इवांस की चुनौती को मात्र 80 मिनट में समाप्त किया। इस टूर्नामेंट को 2008 के बाद पहली बार जीतने की कोशिश में लगे फेडरर अगले दौर में बेल्जियम के 15वीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन और स्पेन के पाब्लो कार्रेनो बुस्ता के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।

Advertisement

पीट सम्प्रास को पछाड़ा

सर्बियाई खिलाड़ी का शुरू से अंत तक मैच में ऊपरी हाथ था क्योंकि उसने तीन सीधे सेटों में मैच जीता था। यह यूएस ओपन में उनकी 72वीं जीत थी जिसके साथ उन्होंने पीट सम्प्रास के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया और ओपन एरा में अधिकांश अमेरिकी ओपन मैचों की जीत के लिए पांचवें स्थान पर आ गए। जोकोविच अब 12वीं बार टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचे। गत चैंपियन रविवार को 16 मैचों के राउंड में स्विस स्टेन वावरिंका के खिलाफ खेलेंगे।

एलेक्स डी मिनौर ने निशिखोरी को किया बाहर

वहीं दूसरी ओर पुरूष एकल में एलेक्स डी मिनौर ने बड़ा उलटफेर करते हुए 2014 के उपविजेता जापान के केई निशिखोरी को शिकस्त दी। आस्ट्रेलिया के 20 साल के इस खिलाड़ी ने तीन घंटे से कम समय में 6-2, 6-4, 2-6, 6-3 से जीत दर्ज की। विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज डी मिनौर की शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ी के खिलाफ यूएस ओपन में यह पहली जीत है। अंतिम 16 में उनका सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव या पोलैंड के कामिल मजक्रजाक के बीच होने वाले मैच से होगा।

कैरोलिना प्लिस्कोवा प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची

महिलाओं के वर्ग में करिअर का 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश में जुटी अमेरिका की आठवीं वरीय सेरेना ने गैरवरीय चेक गणराज्य की कैरोलीना मुचोवा को 6-3, 6-2 से हराकर अंतिम 16 में जगह पक्की की। अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना देख रही चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने ट्यूनीशिया के ओन्स जाबेउर को 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें ब्रिटेन की 16वीं वरीयता प्राप्त जोहान्ना कोंटा और चीन की 33वीं वरीयता प्राप्त झांग शुई के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार करना होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: US Open, Federer, Djokovic, final 16, Nishikori out
OUTLOOK 31 August, 2019
Advertisement