Advertisement
10 June 2016

एआईबीए प्रो मुक्केबाजी में कल विकास का सामना कीनिया के अबाका से

गूगल

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता दुनिया के छठे नंबर के मुक्केबाज विकास नोएडा के एक मॉल में छह राउंड के मुकाबले में हिस्सा लेंगे। इस मुकाबले का आयोजन एआईबीए और भारतीय पेशेवर मुक्केबाजी संगठन (पीबीओआई) के तत्वावधान में किया जा रहा है। दस सदस्यीय टीम के साथ अजरबेजान में होने होने ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए रवाना होने से कुछ घंटे पूर्व होने वाली इस बाउट के संदर्भ में विकास ने कहा, यह मेरे लिए बेहतरीन मौका है और मैं इसका पूरा फायदा उठाउंगा।

एआईबीए प्रो मुक्केबाजी के प्रबंध निदेशक मिर्को वोल्फ ने कहा कि यह वैश्विक संस्था का भारत की मदद करने का तरीका है जो राष्ट्रीय महासंघ की गैरमौजूदगी में प्रशासनिक रूप से मुश्किलों का सामना कर रहा है। वोल्फ ने पीटीआई से कहा, भारत में काफी क्षमता है और हमें यह पता है। इस बार हमने सोचा कि क्या हम मदद कर सकते हैं। इस तरह एपीबी का आयोजन यहां हो रहा है। मैं विकास को जानता हूं, वह बेहतरीन मुक्केबाज है और यह बाउट उसे ओलंपिक क्वालीफायर का पात्र होने का मौका देगी। हमने सोचा कि उसके जैसा प्रतिभावान मुक्केबाज मौके का हकदार है और इसलिए हम यहां हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रियो ओलंपिक, क्वालीफाई, विकास कृष्ण, मुक्केबाज, प्रो मुक्केबाजी, भारतीय पेशेवर मुक्केबाजी संगठन, Vikas Krishan, Boxing, Pro Boxing fight, Olympic qualification
OUTLOOK 10 June, 2016
Advertisement