Advertisement
17 May 2024

विराट कोहली ने किया खुलासा- 'सुनील छेत्री ने संन्यास की घोषणा से पहले मुझे बताया था अपना फैसला'

भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली, जो राष्ट्रीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री के अच्छे दोस्त हैं, का कहना है कि दिग्गज अगले महीने विश्व कप क्वालीफाइंग मैच के बाद संन्यास लेने के अपने फैसले से संतुष्ट है और दुनिया के सामने इसकी घोषणा करने से पहले सुनील ने उन्हें भी सूचित कर दिया था।

भारत के सर्वाधिक कैप्ड (150 मैच) खिलाड़ी और देश के शीर्ष गोल-स्कोरर (94) छेत्री ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 6 जून को कोलकाता में कुवैत के खिलाफ मैच के बाद संन्यास ले लेंगे।

कोहली ने आरसीबी के एक्स हैंडल पर जारी एक संक्षिप्त वीडियो साक्षात्कार में कहा, "वह (छेत्री) वास्तव में एक महान खिलाड़ी है। उसने वास्तव में मुझे संदेश भेजकर बताया कि वह ऐसा करने जा रहा है। लेकिन मैं वाकई कहूंगा कि मुझे लगा कि वह इस फैसले से संतुष्ट है।" 

Advertisement

विराट ने कहा, "पिछले कुछ वर्षों में मैं उसके बहुत करीब आ गया हूं और मैं उसके लिए शुभकामनाएं देता हूं। वह एक प्यारा इंसान है।"

कोहली ने यह भी बताया कि उनकी बेटी वामिका ने हाल ही में बल्ला घुमाना शुरू किया है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कभी भी अपने बच्चों को क्रिकेट खेलने के लिए मजबूर नहीं करेंगे। बता दें कि कोहली और उनकी अभिनेता पत्नी अनुष्का शर्मा को 2021 में एक बेटी वामिका का जन्म हुआ और हाल ही में दोनों ने एक बेटे अकाय का भी स्वागत किया।

उन्होंने कहा, "मेरी बेटी ने बल्ला उठाया और वह वास्तव में बल्ला घुमाने का आनंद ले रही है। लेकिन यह केवल उसकी पसंद है।"

आरसीबी वर्तमान में 13 मैचों में 12 अंकों के साथ आईपीएल स्टैंडिंग में छठे स्थान पर है और शुक्रवार को यहां एक जरूरी मैच में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। छह मैचों की हार के बाद आरसीबी ने लगातार पांच जीत के साथ उल्लेखनीय वापसी की और प्ले-ऑफ की दौड़ में बनी रही।

कोहली ने आरसीबी के कमबैक के बारे में कहा, "मई का महीना बहुत अच्छा रहा। हमें सूरज की रोशनी की एक किरण मिली हमें खुशी है कि हमने प्रशंसकों को फिर से खुश कर दिया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Virat Kohli, rcb video, sunil chhetri, indian football, team captain, retirement
OUTLOOK 17 May, 2024
Advertisement