Advertisement
07 May 2024

धोनी क्यों नहीं कर रहे हैं सीएसके के लिए ऊपर बल्लेबाजी? ये है बड़ा कारण

चेन्नई सुपर किंग्स के हालिया मैच ने धोनी को फिर से लोगों के बीच बहस का विषय बना दिया। बहस इस बात की कि धोनी को आगे खेलना चाहिए या नहीं। बहस उनके बैंटिग ऑर्डर पर भी है कि आखिर उन्हें ऊपर क्यों नहीं उतारा जा रहा है। हालांकि इससे पहले हम ये बताएं धोनी बैटिंग आर्डर में आगे क्यों नहीं उतर रहे हैं, ये जान लेना जरूरी है कि उन्होंने पिछला सीजन चोट से जूझते हुए खेला था और इस सीजन भी वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार धोनी को यह चोट मौजूदा सत्र के दौरान लगी थी, लेकिन पूर्व कप्तान दर्द के बावजूद खेल रहे हैं। गौरतलब है कि रविवार को धर्मशाला में हुए चेन्नई और पंजाब के मैच के दौरान धोनी को बैटिंग के लिए 9वें नंबर पर भेजा गया। फील्ड पर आए माही को हर्शल पटेल ने पहली ही गेंद में बोल्ड करके वापस पवेलियन भेज दिया। उसके बाद से क्रिकेट फैन्स के बीच धोनी को लेकर बहस तेज हो गई। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज, इरफान पठान का मानना था कि धोनी इतनी कम बल्लेबाजी करके सीएसके के लिए अच्छा नहीं कर रहे हैं, जबकि हरभजन ने सुझाव दिया कि सीएसके को एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाना चाहिए। हालांकि दोनों को धोनी की चोट की स्थिति की जानकारी नहीं थी।

बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में सीएसके के जीत के तुरंत बाद ही धोनी ने घुटनों का ऑपरेशन करवाया था। ऑपरेशन के बाद उनका घुटना तो ठीक हो गया लेकिन मांसपेशियों के फटने की परेशानी में कमी नहीं आई। जिसके कारण धोनी को मूवमेंट में दिक्कत आ रही है। यही वजह है कि वो ज्यादा देर तक दौड़ नहीं पा रहे हैं। नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान भी धोनी सिंगल-डबल लेने के बजाय बॉल को हिट करने की कोशिश ज्यादा करते हैं। पंजाब के साथ पिछले बुधवार को हुए मुकाबले में धोनी ने शायद इसीलिए डेरिल मिचेल को सिंगल लेने से रोक दिया जिसपर बाद में काफी विवाद भी हुआ था।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि चोट की प्रकृति की जानकारी पूरी तरह से मालूम नहीं है लेकिन धोनी को डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह जरुर दी है। धोनी फिलहाल ब्रेक लेकर आराम करने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि वो दवाइयों का सेवन समय पर करेंगे जिससे वो और बेहतर प्रदर्शन कर सकें। वही धोनी आराम करने के इच्छुक शायद इसलिए भी नहीं हैं क्योंकि सीएसके में फिलहाल कोई विकेटकीपर नहीं है। चोटिल होने की वजह से डेवोन कॉनवे पहले ही नहीं खेल पा रहे हैं। वहीं, दीपक चाहर, मथीशा पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान भी आईपाएल 2024 से बाहर हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chennai Super Kings, Why Dhoni is not playing in top order, Chennai Super Kings, IPL 2024, Dhoni injuries
OUTLOOK 07 May, 2024
Advertisement