Advertisement
18 November 2023

विश्व कप फाइनल काउंटडाउन! सिनेमाघरों में मैच देखने को लेकर उत्साहित क्रिकेट प्रशंसक

बड़े स्क्रीन पर क्रिकेट मैच देखना उन लोगों के लिए एक दिलचस्प विकल्प के रूप में उभरा है जो स्टेडियम में जाकर मैच देखने से वंचित रह जाते हैं। क्रिकेट प्रशंसक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल मैच सिनेमाघरों में देखने को लेकर उत्साहित हैं। सिनेमाघर मालिकों के अनुसार, प्रमुख मल्टीप्लेक्स श्रृंखलाओं-पीवीआर आईनॉक्स और मिराज सिनेमाज द्वारा अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम से रविवार के फाइनल मैच का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। अग्रिम बुकिंग को लेकर प्रतिक्रिया जबरदस्त रही है।

पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक संजीव कुमार बिज्ली ने कहा कि वे मैच स्क्रीनिंग से संबंधित 45 प्रतिशत से अधिक टिकट पहले ही बेच चुके हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘भारत के फाइनल में पहुंचने के साथ, टिकट बुकिंग पर प्रतिक्रिया जबरदस्त रही है क्योंकि हमने दूसरे सेमीफाइनल के नतीजों के बाद बुकिंग शुरू की थी और 45 प्रतिशत से अधिक टिकट पहले ही बिक चुके हैं और रविवार को मैच का दिन करीब आने तक यह आंकड़ा 70-80 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद है।’’

पीवीआर आईनॉक्स ने पूरे देश के 60 शहरों में 150 सिनेमाघरों में सीधे प्रसारण की व्यवस्था की है, जिसमें महाराष्ट्र पर ध्यान केंद्रित किया गया है। इसके बाद गुजरात और उत्तरी राज्यों-दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। तीसरी सबसे बड़ी राष्ट्रीय मल्टीप्लेक्स श्रृंखला मिराज सिनेमाज को भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, जिसके अब तक मैच स्क्रीनिंग के 70-80 प्रतिशत से अधिक टिकट बिक चुके हैं।

Advertisement

विश्व कप फाइनल का सीधा प्रसारण दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, कोलकाता, सूरत, अहमदाबाद, इंदौर, जयपुर, जोधपुर, नाथद्वारा, रांची, अकोला, अमरावती, चंद्रपुर, हिसार, सोनीपत, अबोहर, गुरदासपुर सहित चुनिंदा मिराज सिनेमाघरों में किया जाएगा। मिराज एंटरटेनमेंट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमित शर्मा के अनुसार, इसका उद्देश्य क्रिकेट प्रशंसकों को ‘‘स्टेडियम जैसा’’ अनुभव प्रदान करना है। भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बनाई है और दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में पहुंची है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: World cup final, world cup final countdown, Cricket fan excitement, World cup 2023 updates, India vs Australia
OUTLOOK 18 November, 2023
Advertisement