Advertisement
22 August 2024

देशभक्ति की भावना से सराबोर हुआ गुजरात भवन

नई दिल्ली - 21 अगस्त: स्वतंत्रता दिवस से पहले गुजरात भवन में भी ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती निमुबेन बंभानिया ने देश की शान तिरंगे को लहराते हुए कार्यक्रम का नेतृत्व किया।

गुजरात भवन में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत परिसर में मौजूद प्रत्येक व्यक्ति में देशभक्ति की भावना हिलोरे ले रही थी। हर शख्स भारत मां के जयकारे लगा रहा था। गुजरात भवन के सभी कर्मचारियों ने हर घर तिरंगा में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

मोदी सरकार में उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के राज्य मंत्री का कार्यभार संभाल रही निमुबेन बंभानिया ने गुजरात भवन के सभी कर्मचारियों की स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कामना की कि तिरंगा यात्रा सफल हो। देश का प्रत्येक नागरिक इससे जुड़े और अपनी देशभक्ति की भावना को बुलंद करें।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने की थी अपील

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 'हर घर तिरंगा' अभियान का हिस्सा बनने की अपील की थी। पीएम ने नागरिकों से अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की गुजारिश की थी।

28 जुलाई को 112वीं 'मन की बात' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी भारतीयों से स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान में हिस्सा लेने का आह्वान किया था।

गौरतलब है कि 'हर घर तिरंगा' अभियान, आजादी के अमृत महोत्सव का हिस्सा है। इसकी शुरुआत 2021 में लोगों को तिरंगे को घर लाने और भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए की गई थी। इस पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat Bhawan, Independence Day, Har Ghar Tiranga, Tricolour, Nimuben Bambhaniya
OUTLOOK 22 August, 2024
Advertisement