Advertisement
01 July 2024

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की संवेदनशीलता और त्वरित कार्रवाई ने बचायी 5 माह के लव्यांश की जान

मध्यप्रदेश की डॉ. मोहन सरकार गरीब कल्याण के लिए हर क्षण तत्पर है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव नागरिकों को सुशासन देने एवं जलकल्याण के लिए प्रतिबद्ध होकर काम कर रहे हैं। एक तरफ लापरवाही पर सख्त रवैया भी अपनाते हैं तो वहीं संवेदनशीलता भी देखने को मिलती है। सुशासन और जनकल्याण के मंत्र को लेकर काम रहे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की संवेदनशीलता का एक और उदाहरण देखने को मिला है जिसके कारण सीहोर जिले के बुधनी के नीमतोन ग्राम के 5 माह के बच्चे के माता-पिता के जीवन में खुशियों ने दस्तक दी है। बच्चे के जीवन को बचाने के लिए अर्थ के अभाव में खुद को असहाय मानने वाले माता- पिता ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है।        

मुख्यमंत्री ने संज्ञान में आते ही दिए थे सहायता के निर्देश

सीहोर ज़िले के बुधनी तहसील के नीमतोन ग्राम निवासी  सुनील चौहान का बेटा जन्म से ही कमजोर और पीलिया से पीड़ित था । शुरू में तो उसने गाँव में ही इलाज करवाया पर फ़ायदा न मिलने पर वह उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल लाया जहां जाँच से पता लगा कि उसकी पित्त ले जाने वाली नली और पित्ताशय की थैली बनी ही नहीं है। अब तक इलाज में इतनी देरी हो चुकी थी बच्चे का लिवर भी फेल होने लगा था और अब Liver Transplant के अलावा कोई उपचार नहीं बचा था।  लिवर ट्रांसप्लांट के लिए लगभग 20 लाख का खर्च, जिसे उठाना सुनील और उसके परिवार के लिए संभव नहीं था। जब कहीं राह नहीं दिखी तो लव्यांश के पिता ने सुनील ने अपने बेटे के इलाज के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से आर्थिक सहायता की मांग की। जिसके इलाज के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने तत्काल सहायता करने के निर्देश दिए ।

Advertisement

मददगार बनेगी मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता और 20 लाख की सहायता

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जब पांच माह के लव्यांश की स्वास्थ्य की इस पीड़ा और माता-पिता की बेबसी को जाना तो उन्होंने तत्काल 20 लाख रूपए की सहायता राशि स्वीकृत कर बंसल अस्पताल में बच्चे के लिवर ट्रांसप्लांट करवाने के निर्देश दिए थे। अपने बच्चे को सही इलाज मिलने पर अब महीनों से छायी माता-पिता के चेहरे की उदासी अब कम हो गई है और उनके चेहरे पर खुशी के आंसू हैं। माता-पिता ने मुख्यमंत्री जी की इस सहृदयता और संवेदनशीलता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madhya Pradesh Chief Minister Dr. Mohan Yadav, sensitivity and prompt action, saved the life, 5-month-old Lavyansh
OUTLOOK 01 July, 2024
Advertisement