Advertisement
24 May 2024

मध्यप्रदेश सरकार ने किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए जारी किए हेल्पलाईन नम्बर

मध्य प्रदेश सरकार किर्गिस्तान में रहकर अध्ययन कर रहे छात्रों की सुरक्षा और उनके कुशलक्षेम के लिए सजग है। हाल ही में किर्गिस्तान में स्थानीय स्तर पर विवाद के कारण अशांति की स्थिति निर्मित हुई है। वर्तमान में किर्गिस्तान में मध्यप्रदेश के लगभग 1200 विद्यार्थी अध्ययनरत होकर हॉस्टलों में निवासरत हैं। मुख्यमंत्री डॉo मोहन यादव द्वारा उपरोक्त विद्यार्थियों को सुरक्षा हेतु आश्वस्त किया गया है एवं उन्होंने शीघ्र होने वाली परीक्षा उपरान्त विद्यार्थियों को घर वापस बुलवाने के लिये भरोसा दिलाया है।

राज्य सरकार ने जारी किए हेल्पलाईन नम्बर

किर्गिस्तान में रह रहे बच्चों की सहायता हेतु राज्य सरकार ने हेल्पलाईन नम्बर जारी किए हैं।  विद्यार्थी किसी भी अप्रिय स्थिति में एवं किसी के साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना कृत होने पर स्वयं अथवा उनके परिजन सहायता हेतु हेल्प लाईन नम्बर 011-26772005 (मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली) एवं 0755-2708055, 0755-2708059 (वल्लभ भवन, सिचूवेशन रूम, भोपाल ) पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

Advertisement

भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने की छात्रों से मुलाकात

भारतीय दूतावास के 02 अधिकारियों द्वारा छात्रों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम लिया गया है। 22 मई को भारतीय राजदूत स्वयं छात्रों से मिले हैं। समस्त अभिभावकों को यह सूचित किया जाता है कि विगत 24 घंटे में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई है एवं वर्तमान में वहाँ स्थिति नियंत्रण में है।बचाव अभियान में मदद कर रहे राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने बृहस्पतिवार को बताया था कि फैक्टरी में खाद्य रंगों का उत्पादन किया जाता है और ‘पेरोक्साइड’ का उपयोग किया जाता है जिससे कुछ विशेष परिस्थितियों में विस्फोट होने का खतरा रहता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madhya Pradesh government, helpline numbers, help students living, Kyrgyzstan
OUTLOOK 24 May, 2024
Advertisement