Advertisement
21 August 2023

कांग्रेस अपने वादों को उन राज्यों में लागू करें जहां कांग्रेस पार्टी शासन में है: केसीआर ने कांग्रेस को दिया सुझाव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री श्री के.चंद्रशेखर राव ने रविवार को सूर्यापेट में औपचारिक रूप से चुनाव प्रचार शुरू करते हुए जनता का आह्वान किया कि कांग्रेस और भाजपा जैसे गैर-प्रदर्शन करने वाले दलों के चुनाव के समय के वादों पर विश्वास न करें। रविवार को आयोजित एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री, जो बीआरएस पार्टी के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि दशकों से अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वालों को मतदान के माध्यम से बाहर कर दिया जाएगा क्योंकि वे इसके लिए खड़े होने में पूर्ण विफल रहे हैं।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि योजनाओं के कार्यान्वयन में जनता की अपेक्षाओं को ध्यान में रखा गया है। हमारी सरकार कल्याण केन्द्रित है। हमने नवीन योजनाएं लागू की हैं। हमने अनेक कल्याणकारी उपाय लागू किए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे चुनाव के समय के वादे पूरे हो गए हैं और वे जनता तक पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि धरणी, 24 घंटे बिजली, मिशन भागीरथ और काकतीय जैसी मॉडल योजनाओं और अवधारणाओं को पूरी तरह से लागू किया गया है।

मुख्यमंत्री केसीआर ने विस्तार से बताया कि नवीन पेंशन योजनाएं और विकास कार्यक्रम राज्य को देश के विकास ग्राफ में शीर्ष स्थान पर ले जा रहे हैं। तेलंगाना राज्य प्रति व्यक्ति आय और प्रति व्यक्ति बिजली खपत में शीर्ष पर है। उन्होंने आगे कहा कि पेंशन और अन्य पहलुओं में वृद्धि के बारे में कुछ राजनीतिक दलों के नए वादों को ठीक से क्रियान्वित नहीं किया जा सकता है क्योंकि ये दल उत्सुक नहीं हैं।

Advertisement

दर्शकों की तालियों के बीच घोषणा करते हुए कि राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने पर योजनाओं का और विस्तार किया जाएगा, मुख्यमंत्री ने पुष्टि की कि रैली में भाग लेने वाले लोगों का मूड सूर्यापेट की चार विधायक सीटों को बरकरार रखने की रक्षा करना है।

अपने तीस मिनट लंबे भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से राज्यों की संभावनाओं में बाधा डालने के लिए कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला। यदि कांग्रेस कल्याण क्षेत्र पर योजना कार्यान्वयन में ईमानदार है तो वह लोगों को 24 घंटे मुफ्त बिजली प्रदान कर सकती थी और उन सभी कल्याणकारी अवधारणाओं को लागू कर सकती थी जिनका वह अब तेलंगाना के लोगों के लिए वादा कर रही है। केसीआर ने सुझाव दिया, "आप पहले उन्हीं वादों को उन राज्यों में लागू करें जहां आपकी पार्टी शासन में है और यहां भी वही वादे दोहराएं।"

सार्वजनिक बैठक से पहले मुख्यमंत्री ने सूर्यापेट जिला मुख्यालय में सरकारी मेडिकल कॉलेज और जिला एकीकृत कलेक्टरेट परिसर जिला पुलिस कार्यालय, एकीकृत मॉडल बाजार और जिला बीआरएस कार्यालय का उद्घाटन किया।

आधिकारिक कार्यक्रमों में मुख्य सचिव शांति कुमारी और अधिकारी, मंत्री प्रशांत रेड्डी, जगदीश्वर रेड्डी, सांसद, एमएलसी और विधायक उपस्थित थे मुख्य सचिव ने मशीनरी के माध्यम से विकास अवधारणाओं को लागू करने के सरकार के इरादे पर जोर दिया और सलाह दी राज्य के कल्याण के लिए काम करने के लिए आधिकारिक मशीनरी भरपूर काम कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Spotlight, Congress, Congress party, KCR, KCR suggests to Congress
OUTLOOK 21 August, 2023
Advertisement