Advertisement
28 October 2018

अमेरिका में यहूदी प्रार्थना स्थल के पास फायरिंग, 11 की मौत, 6 से ज्यादा घायल

अमेरिका के पिट्सबर्ग में एक गनमैन ने यहूदियों के प्रार्थना स्थल को निशाना बनाया है, जिसमें 11 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मियों सहित 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी आईएनएस के मुताबिक, यह हमला पिट्सबर्ग के स्किवरेल हिल में स्थित ट्री ऑफ लाइफ सिनगॉग में हुआ है।

एफबीआई इसे हेट क्राइम मानकर घटना की जांच कर रही है। गोलीबारी करने से पहले हमलावर कथित रूप से भवन में घुसा और चिल्लाया 'सभी यहूदियों को मर जाना चाहिए।'

Advertisement

हमलावर ने किया आत्मसमर्पण

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल होने के बाद हमलावर रॉबर्ट बोवर्स (46) ने आत्मसमर्पण कर दिया है। घायल होने की वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

ट्रंप ने इसे बेहद दुखद स्थिति बताया

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे बेहद दुखद स्थिति बताया है। उन्होंने कहा है कि पिट्सबर्ग में जितना सोचा था हालात उससे बहुत ज्यादा दुखद हैं। ट्रंप ने ट्वीट करके कहा कि पेंसिलवेनिया में हुए हमले पर मेरी नजर है। पुलिस की टीम अपना काम कर रही हैं। इलाके में कोई और भी शूटर हो सकता है इसलिए क्षेत्र के लोग अपनी सुरक्षा का ख्याल रखें। उन्होंने ट्वीट कर लोगों से सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की।

अमेरिका के न्याय विभाग ने हमले के आरोपी पर सख्त कार्रवाई की बात कही है। अटॉर्नी जनरल ने कहा है कि धर्म के आधार पर नफरत और हिंसा की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ हेट क्राइम समेत दूसरे आपराधिक कानून के तहत केस दर्ज किया जाएगा, जिससे उसे मौत की सजा सुनिश्चित हो सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 11 people killed, 6 injured, inside a synagogue, Pittsburgh shooting
OUTLOOK 28 October, 2018
Advertisement