Advertisement
21 January 2018

सिख व्यक्ति को कनाडा में पगड़ी हटाने को कहा गया

Symbolic Image

एक सिख व्यक्ति को कनाडा के एक क्लब में एक महिला ने अपनी पगड़ी हटाने को कहा। महिला ने पगड़ी फाड़ देने की धमकी दी और नस्लीय टिप्पणियां कीं।

सीबीसी न्यूज की खबर के अनुसार. जसविंदर सिंह धालीवाल रॉयल कनाडियन लीजियन में अपने मित्रों के साथ पूल खेल रहे थे, जब प्रबंधन ने समूह से संपर्क किया और उनसे अपना पटका (सिख पुरुषों द्वारा सिर पर पहना जाने वाला कपड़ा) हटाने को कहा क्योंकि पूर्व सैनिकों के सम्मान में सिर की टोपी हटाना उसकी नीति है। लीजियन कनाडा के पूर्व सैनिकों का संगठन है जिसमें वे लोग भी शामिल होते हैं जो सेना में काम कर चुके हैं।

बहरहाल, धार्मिक कपड़ों को सिर की टोपी पर प्रतिबंध लगाने की लीजियन की नीति से छूट दी गई है। यह घटना बुधवार को कनाडा के प्रिंस एडवार्ड आइलैंड में टिगनिश टाउन में हुई।

Advertisement

घटना के वीडियो में एक महिला को पगड़ी को फाड़ डालने की धमकी देते दिखाया गया है और बार में एक संरक्षक अश्लील भंगिमा बना रहा है और कपड़े को हटाने को कह रहा है क्योंकि यह ‘कानून’ है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लीजियन के अध्यक्ष स्टीफन गैलेंट ने बाद में कहा कि उसकी योजना उन लोगों से माफी मांगने की है क्योंकि धार्मिक कपड़ों को उसकी नीति से छूट हासिल है।

(पीटीआई से इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: sikh person, canada, turban, usa
OUTLOOK 21 January, 2018
Advertisement