Advertisement
08 October 2015

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने किससे मांगी माफी और क्‍यों?

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मेडिकल चैरिटी डाॅक्टर्स विदहाउट बार्डर्स (एमएसएफ) के प्रमुख से उत्तरी अफगान शहर कुंदुज में इसके अस्पतालों पर किए गए अमेरिकी हवाई हमलों को लेकर माफी मांगी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों अस्‍पताल पर हुए अमेरिकी हमलों में महिलाओं और बच्चों सहित 22 लोग मारे गए थे। इस कार्रवाई को लेकर पूरी दुनिया में अमेरिका की आलोचना हो रही थी।

डाॅक्टर्स विदहाउट बार्डर्स नाम की संस्‍था दुनिया भर के युद्ध प्रभावित क्षेत्रों में चिकित्‍सा सुविधा मुहैया कराने में जुटी है। संस्‍था ने उसके अस्‍पताल पर अमेरिकी हमले की निंदा करने हुए कहा था कि अमेरिकी अधिकारियों को अस्‍पताल की लोकेशन के बारे में जानकारी दिए जाने के बावजूद हवाई हमले किए गए। व्हाइट हाउस प्रेस सचिव जोश अर्नेस्‍ट ने कहा कि ओबामा ने सप्ताहांत में हुए हमले को लेकर एमएसएफ प्रमुख जोआन लीयू को फोन कर उनसे माफी मांगी और शोक प्रकट किया। उन्होंने बताया कि ओबामा ने उन्हें भरोसा दिलाया कि तथ्यों की गहन और वस्तुनिष्ठ जांच होगी।

माफी काफी नहीं: डाॅक्टर्स विदहाउट बार्डर्स

Advertisement

उत्‍तरी अफगानिस्‍तान में अस्‍पताल पर हुए अमेरिकी हमले को लेकर डाॅक्टर्स विदहाउट बार्डर्स का ने कहा है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की माफी काफी नहीं है। ओबामा के संस्‍था प्रमुख को फोन कर खेद व्‍यक्‍त करने के तुरंत बाद डाॅक्टर्स विदहाउट बार्डर्स ने मामले की अंतरराष्‍ट्रीय जांच आयोग द्वारा स्‍वतंत्र जांच पर की मांग पर जोर दिया है। 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, राष्‍ट्रपति, डॉक्‍टर्स विदआउट बॉर्डर्स, अफगान, अस्‍पताल, अमेरिकी हमले
OUTLOOK 08 October, 2015
Advertisement