Advertisement
20 November 2016

घोर विरोधी ट्रंप और रोम्नी ने की मुलाकात, वैश्विक मामलों पर हुई चर्चा

गूगल

अमेरिका में वर्ष 2012 के लिए राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार और इस साल चुनाव के दौरान पार्टी के अंदर ट्रंप के सर्वाधिक मुखर आलोचक रहे रोम्नी ने न्यूजर्सी के बेडमिंस्टर स्थित ट्रंप के निजी गोल्फ कोर्स में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से मुलाकात की। अकेले में हुई यह मुलाकात करीब एक घंटे चली। मुलाकात के बाद रोम्नी ने इस बात का कोई संकेत नहीं दिया कि क्या उन्हें ट्रंप की सरकार में किसी पद की पेशकश हुई है या वह कोई भूमिका स्वीकार करेंगे अथवा नहीं। उन्होंने पत्रकारों को बताया, हमने विश्व के विभिन्न क्षेत्रों के संदर्भ में दूरगामी महत्व की चर्चा की जहां अमेरिका के हित वास्तविक महत्व के हैं। रोम्नी ने कहा, हमने उन क्षेत्रों पर चर्चा की और उन विषयों पर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया। यह एक बहुत ही गहरी एवं गहन चर्चा रही।

प्राइमरी चुनाव के दौरान ट्रंप को कौनमैन कहने वाले रोम्नी ने कहा कि उन्हें नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से बात करने का मौका मिला और वह आगामी प्रशासन तथा जो काम नया प्रशासन करने जा रहा है उसकी बाट जोह रहे हैं। रोम्नी से मुलाकात के आखिर में ट्रंप निकले। उन्होंने कहा, यह शानदार थी। उन्होंने किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। कयास लगया जा रहा है कि ट्रंप अपने प्रशासन में रोम्नी को विदेश मंत्री बनाने पर विचार कर रहे हैं। सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रोम्नी ट्रंप के प्रशासन के लिए सूचना, वैश्विक साख, स्थिर चित्त स्वभाव और योग्यता ले कर आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, उदारवादी रिपब्लिकन नेता, मिट रोम्नी, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप, मुलाकात, दूरगामी महत्व, वैश्विक मामला, विदेश मंत्री, मुखर आलोचक, ट्रंप प्रशासन, US, Moderate Republican Leader, Mitt Romney, Donald Trump, Newly Elected President, Far-reaching conv
OUTLOOK 20 November, 2016
Advertisement