Advertisement
10 November 2020

कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने तक और दो लाख लोगों की हो सकती है मौत: बाइडेन

अमेरिका राष्ट्रपति चुनावों में जीत हासिल करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वैक्सीन लोगों के पास उपलब्ध होने तक देश में करीब और दो लाख लोगों की मौत हो सकती है।

बाइडेन ने सोमवार को कहा,"कोरोना के कारण देश में औसतन प्रतिदिन करीब एक हजार लोगों की मौत हो रही है और इस बीमारी से अबतक 240,000 लोगों की जान जा चुकी है। अनुमान दर्शाते हैं कि कोरोना वैक्सीन के व्यापक रूप से उपलब्ध होने तक आने वाले महीनों में और 200,000 लोगों की मौत हो सकती हैं।"

इससे पहले रविवार को बाइडेन ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई को अपने प्रशासन की प्राथमिकता बताया था और कहा था कि नई अमेरिकी सरकार लॉकडाउन, मास्क लगाने और अन्य उपायों पर सलाह देने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम को कार्य पर लगाएंगे।

Advertisement

कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका में इस महामारी से अब तक 99,68,015 लोग संक्रमित हुए हैं और 2,37,568 लोगों की जान चली गई है। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में एक लाख से अधिक नए संक्रमित पाए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोरोना वैक्सीन, उपलब्ध होने तक, और दो लाख लोगों, मौत, बाइडेन, By the time, corona vaccine, becomes available, two lakh more, people may die, Biden
OUTLOOK 10 November, 2020
Advertisement