Advertisement
26 March 2020

कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीय मूल के एक शेफ फ्लायड काडरेज की अमेरिका में हुई मौत

File Photo

कोरोना वायरस तेजी से अमेरिका में पांव पसार रहा है। इस बीच अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीय मूल के एक शेफ की मौत हो गई है। भारतीय मूल के एक प्रख्यात शेफ फ्लॉयड कार्डोज का बुधवार को अमेरिका के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 59 साल के थे।

हंगर इंक हॉस्पिटैलिटी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया,' हमें ये गहरे दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि 25 मार्च को न्यू जर्सी अमेरिका में शेफ फ्लॉयड कार्डोज (59 वर्ष), सह-संस्थापक, हंगर इंक हॉस्पिटैलिटी की मौत हो गई। वह अपने पीछे अपनी मां, पत्नी(बरखा) और दो बेटे(जस्टिन और पीटर) छोड़ गए हैं।फ्लॉयड 18 मार्च को अमेरिका में कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए और माउंटेनसाइड मेडिकल सेंटर, न्यू जर्सी, अमेरिका में उसी के लिए इलाज किया जा रहा था।

मुंबई में पैदा हुए थे फ्लॉयड कार्डोज

Advertisement

प्रख्यात शेफ फ्लॉयड कार्डोज का भारत से खास रिश्ता रहा है। वह मुंबई के प्रसिद्ध रेस्तरां 'द बांबे कैंटीन' और 'ओ पेड्रो' में साझीदार थे। मुंबई में पैदा हुए कार्डोज न्यूयॉर्क में रहते थे। उन्होंने हाल ही में बांबे स्वीट शॉप के नाम से अपना तीसरा रेस्तरां भी खोला था। द बांबे कैंटीन के पांच साल पूरे होने के मौके आयोजित पार्टी में शामिल होने आठ मार्च को वह मुंबई आए थे। इस पार्टी में करीब दो सौ लोग शामिल हुए थे। उनके निधन के बाद उनकी कंपनी ने कहा है कि पार्टी में शामिल लोगों से संपर्क किया जा रहा है, ताकि उन्हें सतर्क किया जा सके।

शेफ की मौत पर इन लोगों ने नजताया दुख

फ्लॉयड कार्डोज की मौत के बाद फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वाइस-प्रेसिडेंट और होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया के प्रेसिडेंट गुरबक्सीश कोहली, वरिष्ठ पत्रकार वीर सांघवी, शेफ विनीत भाटिया, अभिनेता राहुल बोस समेत कई नामचीन लोगों ने कार्डोज से निधन पर गहरा दुख जताया है।

दुनियाभर में 20 हजार से अधिक लोगों की मौत

बता दें कि प्रत्येक दिन कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से दुनिया भर में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 20  हजार से भी ज्यादा हो चुकी है। मौजूदा समय में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर इटली में दिखाई दे रहा है। यूरोप में अपना कहर ढाने के बाद अब ये वायरस एशियाई देशों की ओर बढ़ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chef, Floyd Cardoz, dies, 59, coronavirus, complications
OUTLOOK 26 March, 2020
Advertisement