Advertisement
23 October 2020

अमेरिका चुनाव: बिडेन के साथ डिबेट में बोले ट्रंप, कुछ ही हफ्तों में आ जाएगी कोरोना वैक्सीन

एपी

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अंतिम बहस हुई। प्रेसिडेंशल डिबेट में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन आमने सामने थे। डिबेट के दौरान ट्रंप ने दावा किया कि कोरोना की वैक्सीन का काम अंतिम चरण में है। अगले कुछ ही हफ्तों में वैक्सीन आ जाएगी।

बता दें कि दोनों पार्टी के उम्मीदवारों की यह आखिरी बहस है। पिछले हफ्ते होने वाली बहस को ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद रद्द कर दिया गया था। ट्रंप अपने चुनाव प्रचार में लगातार कोरोना वैक्सीन बना लिए जाने का दावा कर रहे हैं।

दूसरी ओर, जो बाइडेन कोरोनावायरस संक्रमण के मामले पर ट्रंप को घेरने का कोई भी मौका छोड़‍ नहीं रहे हैं। बाइडेन ने पहले भी कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ट्रंप पूरी तरह फेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप की लापरवाही का नतीजा पूरे अमेरिका ने भुगता और इतनी जानें चली गई। उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के पास कोविड-19 से लड़ने का कोई प्लान नहीं है। इस आधार पर इस चुनाव के लिए पहले ही वह अयोग्य हो गए हैं।

Advertisement

जॉन्स हॉपकिंस कोरोनवायरस वायरस ट्रैकर के अनुसार, कोरोनोवायरस अब तक 41 मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है और वैश्विक स्तर पर 1.1 मिलियन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका 8 मिलियन से अधिक मामलों और 223,000 मौतों के साथ सबसे अधिक प्रभावित देश है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका चुनाव, बिडेन, डिबेट, ट्रंप, कुछ ही हफ्तों, कोरोना वैक्सीन, ‘Covid-19 Vaccine Ready’, Donald Trump, Presidential Debate, With Biden
OUTLOOK 23 October, 2020
Advertisement